एक ही परिवार के 5 लोगों ने की 'खुदकुशी', फंदे से लटके मिले पिता-पुत्र, अधजली अवस्‍था में मिली 3 महिलाएं

छत्‍तीसगढ़ के दुर्ग जिले में एक ही परिवार के पांच लोगों का शव बरामद किया गया है, जिससे इलाके में सनसनी फैल गई है। इस मामले में राज्‍य के गृह विभाग ने भी संज्ञान लिया है।

एक ही परिवार के 5 लोगों ने की 'खुदकुशी', फंदे से लटके मिले पिता-पुत्र, अधजली अवस्‍था में मिली 3 महिलाएं
एक ही परिवार के 5 लोगों ने की 'खुदकुशी', फंदे से लटके मिले पिता-पुत्र, अधजली अवस्‍था में मिली 3 महिलाएं  |  तस्वीर साभार: Representative Image

दुर्ग : छत्‍तीसगढ़ के दुर्ग जिले में पुलिस ने तीन महिलाओं समेत एक ही परिवार के पांच सदस्यों का शव बरामद किया है, जिसके बाद इलाके में हड़कंप मचा हुआ है। पिता और पुत्र जहां घर में फंदे से लटकते पाए गए, वहीं घर की तीन महिलाओं का शव अधजली अवस्‍था में बरामद किया गया। घर से एक 'सुसाइड नोट' भी बरामद किया गया है, जिसके आधार पर आशंका जताई जा रही है कि उन्‍होंने शायद खुशीकुशी की।

जिले के पुलिस महानिरीक्षक विवेकानंद सिन्हा ने शनिवार देर रात को बताया कि पाटन थाना क्षेत्र के बठेना गांव में शवों की बरामदगी की गई है। मृतकों की पहचान राम बृज गायकवाड़ (52), उनकी पत्नी जानकी बाई (47), बेटी दुर्गा (28), बेटे संजू (24) और एक अन्‍य बेटी ज्योति (21) के रूप में की गई है। स्‍थानीय लोगों की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची तो राम बृज और उसके बेटे को टीन की छत वाले मकान में एक लोहे की छड़ के सहारे फंदे से लटकता पाया।

'सुसाइड नोट' बरामद

पुलिस ने छानबीन शुरू की तो घर की तीन महिलाओं के शव पास में ही खेत से अधजली अवस्‍था में बरामद किए गए। ग्रामीणों की मदद से इनकी पहचान राम बृज की पत्नी और उनकी बेट‍ियों के तौर पर की गई। पुलिस को घटनास्थल से एक पत्र भी मिला है, जिसमें आर्थिक तंगी और पैसों की लेन देन का जिक्र है। इसमें आत्‍महत्‍या जैसा गंभीर कदम उठाने को लेकर किसी को भी दोषी नहीं ठहराया गया है।

शुरुआती जांच के आधार पर पुलिस ने आशंका जताई है कि पिता और बेटे ने पहले तीनों महिलाओं की हत्या कर उनके शव को करीब ही पुआल में जला दिया और फिर फंदे से लटकर खुद भी जान दे दी। पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। वहीं, मामले की जानकारी मिलने पर राज्‍य  के गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू ने भी मामले की उच्‍च स्‍तरीय जांच कराने के आदेश दिए हैं। उन्‍होंने इस मामले में दल गठित करने का आदेश पुलिस महानिरीक्षक (खुफिया शाखा) और दुर्ग जिले के पुलिस अधीक्षक को दिया है।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर