आईपीएल में ये कारनामा करने वाले पहले क्रिकेटर बने विराट कोहली

Virat Kohli's 200 IPL Game: आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने आईपीएल 2021 के दूसरे चरण के पहले मैच के लिए मैदान में उतरते ही एक अनोखी उपलब्धि अपने नाम कर ली।  

Virat-kohli-200th-ipl-game
विराट कोहली(साभार RCB) 
मुख्य बातें
  • केकेआर के खिलाफ आईपीएल के पहले मैच में विराट ने किया था करियर का आगाज
  • केकेआर के खिलाफ ही 14 साल बाद पूरे किए आरसीबी के लिए 200 मैच
  • आईपीएल में विराट से पहले और कोई खिलाड़ी नहीं खेल पाया 200 मैच

अबुधाबी: आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने सोमवार को आईपीएल 2021 के दूसरे चरण के पहले मुकाबले के दौरान एक स्पेशल उपलब्धि अपने नाम कर ली। विराट आईपीएल इतिहास में एक टीम के लिए 200 मैच खेलने वाले पहले क्रिकेटर बन गए हैं।  विराट से पहले कई खिलाड़ियों ने आईपीएल में 200 या उससे ज्यादा मैच खेले हैं लेकिन उन्होंने ऐसा किसी एक टीम के साथ नहीं किया। ऐसे में विराट की उपलब्धि और भी विशिष्ट हो जाती है।

एक टीम के लिए 200 मैच
विराट कोहली आईपीएल में केवल टीम के लिए सबसे ज्यादा मैच खेलने वाले खिलाड़ियों की सूची में 200* मैच के साथ पहले पायदान पर हैं। उनके अलावा किरोन पोलार्ड ने मुंबई इंडियन्स के लिए 171 मैच खेले हैं। वहीं कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए सुनील नरेन ने 125*, लसिथ मलिंगा ने मुंबई इंडियन्स के लिए 122 और जसप्रीत बुमराह ने मुंबई इंडियन्स के लिए ही 100 मैच खेले हैं। इन खिलाड़ियों ने आईपीएल में और किसी टीम के लिए कोई मैच नहीं खेला। 

विराट का ऐसा है आईपीएल में रिकॉर्ड
विराट कोहली का आईपीएल में रिकॉर्ड बतौर बल्लेबाज बेहद शानदार रहा है। आईपीएल इतिहास के पहले मुकाबले से लेकर सोमवार को खेले मैच तक विराट ने आरसीबी के लिए 200 मैच खेल जिसकी 31 पारियों में नाबाद रहते हुए उन्होंने सबसे ज्यादा 6,081 रन 37.77 की औसत और 130.40 के स्ट्राइक रेट से बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 5 शतक और 40 अर्धशतक निकले हैं। उनका आईपीएल में सर्वाधिक स्कोर 113 रन रहा है। 

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर