सौरव गांगुली ने बताया, किन छह खिलाड़ियों से आईपीएल 2020 में हुए प्रभावित 

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने बताया है कि उन्होंन किन युवा खिलाड़ियों ने आईपीएल 2020 के दौरान प्रभावित किया है।

Sourav Ganguly
सौरव गांगुली  

नई दिल्ली: मुंबई इंडियन्स के लिए खेलने वाले बल्लेबाज सूर्य कुमार यादव को भले ही चयनकर्ताओं ने ऑस्ट्रेलियाई दौरे के लिए नजरअंदाज कर दिया है लेकिन बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली के दिल में अपने खेल से छाप छोड़ने में कामयाब रहे हैं। 

सूर्यकुमार यादव को शानदार प्रदर्शन के बावजूद टीम इंडिया में नहीं चुने जाने पर बहुत बवाव मचा था। इस मामले पर टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री के सफाई देने के बाद अब बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने भी अपनी चुप्पी तोड़ी है। 

सूर्यकुमार अच्छे खिलाड़ी हैं उनका टाइम आएगा 
हिंदुस्तान टाइम्स में प्रकाशित रिपोर्ट के मुताबिक सौरव गांगुली ने सूर्य कुमार यादव को बेहतरीन खिलाड़ी मानते हुए कहा है कि उनका वक्त आएगा। हालांकि उन्होंने सूर्य कुमार यादव के बारे में सिर्फ इतना कहा कि वो अच्छे खिलाड़ी हैं लेकिन उन्हें ऑस्ट्रेलियाई दौरे के लिए टीम में नहीं चुने जाने के बारे में साफ-साफ जवाब नहीं दिया।

सूर्य कुमार यादव के अलावा संजू सैमसन, राहुल त्रिपाठी, वरुण चक्रवर्ती, शुभमन गिल और देवदत्त पडिक्कल ने भी गांगुली को प्रभावित किया है। हालांकि सैमसन और वरुण चक्रवर्ती को ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए भारतीय टीम में जगह मिली है। शुभमन गिल भी रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में टीम में जगह बना पाने में कामयाब रहे हैं। 

पडिक्कल हैं सीजन की खोज
देवदत्त पडिक्कल को इस सीजन की सबसे बड़ी खोज माना जा रहा है। बांए हाथ के इस आरंभिक बल्लेबाज ने सबको प्रभावित किया है। वो फिलहाल सीजन में आरसीबी के लिए सबसे ज्यादा रन(472) रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। वो भी तब जब टीम में विराट कोहली और एबी डिविलियर्स जैसे धाकड़ बल्लेबाज हैं। 

अपनी शानदार गेंदबाजी के दम पर केकेआर के गेंदबाज वरुण चक्रवर्ती को पहली बार टीम इंडिया में मौका मिला है। वरुण ने 13 मैच में 20.94 की औसत 6.84 और की इकोनॉमी के साथ 17 विकेट लिए। इस दौरान उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 20 रन देकर 5 विकेट रहा। ये प्रदर्शन उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ किया। वहीं वरूण ने सीजन में एमएस धोनी जैसे दिग्गज खिलाड़ी को दो बार आउट किया। 

सूर्यकुमार ने की है धमाकेदार बल्लेबाजी
सूर्यकुमार यादव ने इस सीजन 14 मैच में 410 रन बनाए हैं। साल 2018 में उन्होंने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया था और 512 रन बनाए थे। साल 2019 में उन्होंने 16 मैच में 424 रन बनाए थे। ऐसे में लगातार शानदार प्रदर्शन के बल पर सूर्यकुमार की निश्चित तौर पर टीम इंडिया में मौका मिलना चाहिए। जिसकी राह सभी देख रहे हैं। 

शुभमन गिल को भविष्य के लीडर के रूप में केकेआर में देखा जा रहा है। गिल ने इस बार जिम्मेदारी संभालते हुए 14 मैच में 3 अर्धशतक सहित 33.84 की औसत से 440 रन बनाए। वहीं राहुल त्रिपाठी ने 11 मैच 230 रन बनाए।

नदारत है रुतुराज गायकवाड़ का नाम
लगातार तीन मैच में तीन अर्धशतक जड़कर चेन्नई को सम्मानजनक विदाई दिलाने वाले युवा बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ का नाम गांगुली की लिस्ट से गायब है। सभी दिग्गजों ने गायकवाड़ को भविष्य का खिलाड़ी बताया है। धोनी ने भी उनकी जमकर तारीफ की है लेकिन गांगुली की जुबान पर चढ़ने के लिए उनका प्रदर्शन नाकाफी रहा।  

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर