IPL के टाइटल स्‍पॉन्‍सर में वीवो की जगह लेगा टाटा, टूर्नामेंट Tata IPL के नाम से जाना जाएगा

IPL title sponsor: आईपीएल 2022 और 2023 सीजन के लिए टाइटल स्‍पॉन्‍सर अब टाटा बनने जा रहा है, जो वीवो की जगह लेगा। टूर्नामेंट को टाटा आईपीएल के नाम से जाना जाएगा।

ipl trophy
आईपीएल ट्रॉफी 
मुख्य बातें
  • आईपीएल 2022 और 2023 सीजन में टाटा होगा टाइटल स्‍पॉन्‍सर
  • यह बदलाव तब आया जब वीवो ने अपने शेष दो साल का अनुबंध टाटा को ट्रांसफर किया
  • 2020 सीजन में वीवो ने अपने टाइटल स्‍पॉन्‍सरशिप अधिकार ड्रीम 11 को ट्रांसफर किए थे

नई दिल्‍ली: भारत के सबसे बड़े व्यवसाय समूह में से एक टाटा समूह इस साल से चीनी मोबाइल निर्माता कंपनी वीवो की जगह आईपीएल का प्रायोजक होगा। आईपीएल की संचालन परिषद ने मंगलवार को हुई बैठक में यह फैसला किया।

आईपीएल अध्यक्ष बृजेश पटेल ने पीटीआई को बताया, 'हां , टाटा समूह अब आईपीएल का प्रायोजक होगा।' वीवो ने 2018 से 2022 तक आईपीएल के प्रायोजन अधिकार 2200 करोड़ रूपये में खरीदे थे, लेकिन गलवान घाटी में 2020 में भारत और चीन के बीच सैन्य टकराव के बाद वीवो ने एक साल का ब्रेक लिया था। 
उसकी जगह ड्रीम 11 प्रायोजक था। वीवो 2021 में फिर प्रायोजक बना हालांकि अटकलें लगाई जा रही थी कि वे उचित बोली लगाने वाले को अधिकार का हस्तांतरण करना चाहते हैं और बीसीसीआई ने इसका समर्थन किया।

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर