SRH को अहम मैचों से पहले लगा करारा झटका, प्रमुख खिलाड़ी IPL 2020 से हुआ बाहर

Vijay Shankar: सनराइजर्स हैदराबाद की टीम प्‍लेऑफ की दौड़ में बनी हुई है, लेकिन उसे बचे हुए लीग मुकाबलों से पहले करारा झटका लगा है। ऑलराउंडर विजय शंकर बाहर हो गए हैं।

vijay shankar
विजय शंकर 

मुख्य बातें

  • विजय शंकर ग्रेड टू चोट के कारण आईपीएल 2020 से बाहर हुए
  • सनराइजर्स हैदराबाद के पहले ही दो प्रमुख खिलाड़ी आईपीएल से बाहर हो चुके हैं
  • सनराइजर्स हैदराबाद की टीम आईपीएल 2020 के प्‍लेऑफ की दौड़ में बनी हुई है

नई दिल्‍ली: सनराइजर्स हैदराबाद को आईपीएल 2020 के लीग चरण में दो अहम मैच खेलने है, जिससे पहले उसे करारा झटका लगा है। हैदराबाद के प्रमुख ऑलराउंडर विजय शंकर चोटिल होकर शेष आईपीएल से बाहर हो गए हैं। भारतीय ऑलराउंडर ग्रेड टू चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हुए हैं। सनराइजर्स हैदराबाद और दिल्‍ली कैपिटल्‍स के बीच मुकाबले के दौरान शंकर चोटिल हुए थे।

ऑलरांडर को दिल्‍ली कैपिटल्‍स के खिलाफ अपने कोटे का दूसरा ओवर करते समय हैमस्ट्रिंग में चोट लगी थी। विजय शंकर को बल्‍लेबाजी का मौका नहीं मिला था क्‍योंकि सनराइजर्स हैदराबाद ने केवल दो विकेट के नुकसान पर 219 रन का हिमालयीन स्‍कोर खड़ा किया था। गेंद के साथ वह 1.5 ओवर करके मैदान से बाहर चले गए थे। इसके बाद कप्‍तान डेविड वॉर्नर ने उनके ओवर की बची हुई गेंद डाली थी।

एसआरएच को दिल्‍ली कैपिटल्‍स के खिलाफ एक और चोट की चिंता हुई थी जब रिद्धिमान साहा को ग्रोइन चोट हुई और उन्‍होंने विकेटकीपिंग नहीं की थी। साहा की गैरमौजूदगी में श्रीवत्‍स गोस्‍वामी ने विकेटकीपिंग की जिम्‍मेदारी संभाली थी। मैच के बाद वॉर्नर ने दोनों खिलाड़‍ियों की चोट पर अपडेट देते हुए उनकी वापसी की उम्‍मीद जताई थी। वॉर्नर ने कहा था, 'दुर्भाग्‍यवश साहा को थोड़ा ग्रोइन निगल है, लेकिन उम्‍मीद है कि यह ज्‍यादा खराब नहीं है। शंकर को भी हैमस्ट्रिंग में तकलीफ है।'

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक विजय शंकर हैमस्ट्रिंग की चोट से उबरने में सफल नहीं हुए और वह अब शेष आईपीएल के मुकाबलों में नहीं खेल सकेंगे। जहां तक विजय शंकर के प्रदर्शन की बात है तो उन्‍होंने आईपीएल 2020 में 7 मैचों में 97 रन बनाए, जिसमें राजस्‍थान रॉयल्‍स के खिलाफ मैच विजयी अर्धशतक शामिल है। इसके अलावा उन्‍होंने अपनी मध्‍यम गति की गेंदबाजी से 4 विकेट चटकाए थे।

एसआरएच अपने खिलाड़‍ियों की चोट से परेशान

मौजूदा आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम अपने खिलाड़‍ियों की चोटों से परेशान है। भुवनेश्‍वर कुमार और ऑलराउंडर मिचेल मार्श पहले ही चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो चुके हैं। अब विजय शंकर का नाम इस लिस्‍ट में जुड़ गया है। हैदराबाद ने कुमार और मार्श की जगह जेसन होल्‍डर व पृथ्‍वी राज यारा को शामिल किया था।

बता दें कि हैदराबाद की टीम इस समय 12 मैचों में 5 जीत के साथ अंक तालिका में सातवें स्‍थान पर काबिज है। वह अभी भी प्‍लेऑफ की दौड़ में बरकरार है और वो अपने अगले सभी मुकाबले जीत ले व अन्‍य टीमों के परिणाम भी उसके पक्ष में आए, तो वॉर्नर सेना क्‍वालीफाई कर जाएगी। डेविड वॉर्नर के नेतृत्‍व वाली हैदराबाद का मुकाबला शनिवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से होगा।

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर