VIDEO: टीम में नहीं था अनुकूल रॉय का नाम, सब्सटिट्यूट के रूप में आए और ले लिया हैरतअंगेज कैच

Anukul Roy catch video: मंगलवार को आईपीएल 2020 में अबु धाबी के मैदान पर मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच मैच खेला गया जिसमें अनुकूल रॉय ने एक बेहतरीन कैच लेकर सबका दिल जीत लिया।

Anukul Roy catch
अनुकूल रॉय का शानदार कैच (BCCI/IPL)  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • मुंबई इंडियंस बनाम राजस्थान रॉयल्स
  • टीम में नहीं था अनुकूल रॉय का नाम, सब्सटिट्यूट फील्डर के रूप में आए थे
  • मैदान पर आते ही लिया एक शानदार कैच

नई दिल्लीः मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच अबु धाबी के मैदान पर शानदार आईपीएल 2020 मैच के दौरान कई खिलाड़ियों का शानदार प्रदर्शन देखने को मिला। मुंबई इंडियंस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 194 रनों का लक्ष्य दिया। राजस्थान रॉयल्स के सामने बड़ा लक्ष्य था और दो मैच हारकर वे दबाव में भी थे। रॉयल्स की पारी के दौरान ही मुंबई इंडियंस के एक खिलाड़ी ने ऐसा कैच लिया जिसने सबको हैरान कर दिया।

हम यहां बात कर रहे हैं 21 वर्षीय अनुकूल रॉय की। इस युवा खिलाड़ी को मुंबई इंडियंस के शीर्ष-11 में जगह नहीं मिली थी। लेकिन जब फील्डिंग की बारी आई तो कप्तान रोहित शर्मा ने उनको सब्सटिट्यूट फील्डर के रूप में मैदान में बुलाया। वो फील्डिंग करने आए और कुछ ही देर बाद उन्होंने एक ऐसा कैच लिया कि ना सिर्फ अपनी छाप छोड़ी बल्कि आईपीएल 2020 के सर्वश्रेष्ठ कैचों में अब उनके कैच को भी जरूर गिना जाएगा।

राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाज महिपाल लोमरोर 11 रन बनाकर खेल रहे थे। तभी राहुल चाहर के 9वें ओवर की पहली गेंद पर लोमरोर ने लंबा शॉट खेलने का प्रयास किया लेकिन गेंद ज्यादा दूर नहीं गई। गेंद हवा में थी और अनुकूल रॉय ने मिडऑफ की दिशा तक लंबी दौड़ लगाई और अंत में उल्टा दौड़ते हुए डाइव लगाकर एक बेहतरीन कैच लपका।

ये है अनुकूल रॉय के कैच का वीडियो (BCCI/IPL)

कौन हैं अनुकूल रॉय?

मुंबई इंडियंस की टीम में शामिल 21 वर्षीय खिलाड़ी अनुकूल रॉय झारखंड से ताल्लुक रखते हैं। वो एक ऑलराउंडर हैं जिनको मुंबई इंडियंस ने आईपीएल 2019 की नीलामी में उनके बेस प्राइज (आधार मूल्य) 20 लाख रुपये में खरीदा था। उनको पिछले साल सिर्फ एक मैच में मौका दिया गया जिसमें उन्होंने 11 रन देकर 1 विकेट भी लिया लेकिन तब से अब तक वो मौके को तरस रहे हैं। मंगलवार को एक छोटा सा मौका फील्डिंग के जरिए मिला तो वहां भी उन्होंने अपनी छाप छोड़ दी।

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर