IPL 2020: रॉजस्थान रॉयल्स से फिर जुड़े शेन वॉर्न, इस बार मिली है दोहरी भूमिका

राजस्थान रॉयल्स और शेन वॉर्न के बीच 12 साल लंबी साझेदारी एक कदम और आगे बढ़ गई है। एक बार फिर वो आईपीएल की पहली चैंपियन टीम से जुड़ गए हैं।

Shane Warne
शेन वॉर्न  

दुबई: ऑस्ट्रेलिया के महान स्पिनर और आईपीएल खिताब जीतने वाले कप्तान शेन वॉर्न को राजस्थान रॉयल्स ने अपनी टीम का मेंटोर नियुक्त किया है। इस तरह से वह फ्रेंचाइजी के लिए 'ब्रांड एंबेस्डर' और मेंटोर की दोहरी भूमिका निभाएंगे। वॉर्न आईपीएल के पहले सीजन से राजस्थान रॉयल्स से जुड़े हुए हैं। उन्होंने साल 2008 में शुरुआती वर्ष में ही टीम को इंडियन प्रीमियर लीग का एकमात्र खिताब भी दिलाया था।

टीम मेंटोर के तौर पर वॉर्न मुख्य कोच एंड्रयू मैकडोनल्ड के साथ काम करेंगे। ये दोनों साल 2003-07 तक ऑस्ट्रेलिया की घरेलू टीम में भी साथी रहे हैं। वह फ्रेंचाइजी के क्रिकेट प्रमुख जुबिन भरूचा के साथ मिलकर यह काम करेंगे। वार्न ने राजस्थान रॉयल्स द्वारा जारी प्रेस रिलीज में कहा, 'अपनी दोहरी भूमिका के बारे कहूं तो रॉयल्स के साथ होना हमेशा अच्छा अहसास है, मेरी टीम, मेरा परिवार। जिस फ्रेंचाइजी को मैं इतना प्यार करता हूं, उसके सभी स्तर पर काम करना रोमांच भरा होगा।'

शेन वॉर्न आईपीएल में बतौर खिलाड़ी साल 2008 से 2011 तक खेले। इस दौरान उन्होंने 55 मैच खेले और इस दौरान 25.38 के औसत और 7.27 की इकोनॉमी से 57 विकेट लिए और 9.9 के औसत से 198 रन बनाए। इसके बाद टीम के साथ वो बतौर कोच भी जुड़े रहे। इसके बाद वो टीम के साथ किसी न किसी रूप में जुड़े रहे, इसके अलावा उन्होंने और किसी टीम का दामन नहीं थामा। इस तरह वॉर्न और रॉयल्स का रिश्ता और मजबूत हो गया है।

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर