फिर बल्लेबाज गेंद फेंकने से पहले क्रीज के बाहर निकला..इस बार अश्विन ने कुछ ऐसा किया कि सब हंस पड़े

Ravichandran Ashwin Mankading: एक बार रविचंद्रन अश्विन के पास बल्लेबाज को क्रीज छोड़ने पर मांकडिंग करने का मौका आया लेकिन अश्विन ने इस बार जो किया उसने दिल जीत लिए।

Ravichandran Ashwin Mankading Aaron Finch
रविचंद्रन अश्विन ने फिंच को दी चेतावनी (screen grab- BCCI/IPL) 

मुख्य बातें

  • आईपीएल 2020 में दिल्ली-बैंगलोर मैच के दौरान हुआ दिलचस्प वाकया
  • रविचंद्रन अश्विन के पास फिर से आया बल्लेबाज को मांकडिंग से आउट करने का मौका
  • बल्लेबाज थे आरोन फिंच, इसके बाद मुख्य कोच रिकी पोंटिंग में हंस पड़े

आईपीएल 2020 से पहले ही एक चीज को लेकर खूब चर्चा हुई। मांकडिंग (Mankading)। ये चर्चा दिल्ली कैपिटल्स के दिग्गज भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन के इर्दगिर्द घूम रही थी क्योंकि पिछले साल उन्होंने ही बल्लेबाज के बॉल फेंकने से पहले क्रीज छोड़ने पर उसे रन आउट कर दिया था। इस बार अश्विन दिल्ली की टीम में शामिल हुए तो कोच रिकी पोंटिंग को भी विवाद में कूदना पड़ा। सोमवार को अश्विन के सामने फिर ऐसा ही मौका आया लेकिन उन्होंने बल्लेबाज को सिर्फ चेतावनी देकर छोड़ दिया। 

दिल्ली कैपिटल्स के स्पिनर रविचंद्रन अश्विन सोमवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग मुकाबले में मांकडिंग करने से बचे। एक गेंद पर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज आरोन फिंच क्रीज से आगे निकल चुके थे लेकिन अश्विन ने उन्हें आउट नहीं किया और हंस पड़े। अश्विन ने हालांकि आस्ट्रेलिया के इस बल्लेबाज को चेतावनी जरूर दे दी।

रिकी पोंटिंग भी हंस दिए

उधर, ये पूरा वाकया देखकर डगआउट में बैठे दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच रिकी पोंटिंग भी हंसते हुए नजर आए। मांकडिंग के विवादास्पद मुद्दे पर टूर्नामेंट से पहले अश्विन और पोंटिंग के बीच मतभेद थे। लेकिन टूर्नामेंट शुरू होते-होते दोनों एक-दूसरे से सहमत नजर आए।

सोमवार को बैंगलोर के खिलाफ खेले गए मुकाबले में रविचंद्रन अश्विन ने एक विकेट झटका। अश्विन टूर्नामेंट के शुरुआती मुकाबले में ही चोटिल हो गए थे। कुछ मैचों से वो बाहर रहे और अब एक बार फिर टीम में शामिल हो गए हैं। दिल्ली ने इस मैच में बैंगलोर को करारी शिकस्त देकर अंक तालिका में शीर्ष पायदान पर कब्जा जमाया।

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर