सूर्यकुमार यादव की तूफानी पारी के फैन हुए ये दिग्गज, किसी ने कहा 'धीरज रखो' तो कोई बोला 'बंदे में है दम'

मुंबई इंडियंस के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने एक बार फिर आईपीएल 2020 में धमाकेदार पारी खेली। वह टूर्नामेंट में 3 अर्धशतकीय पारियों के दम पर 40.22 के औसत से 362 रन बना चुके हैं।

Surya Kumar Yadav
सूर्यकुमार यादव (तस्वीर साभार- BCCI/IPL) 

ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए भारतीय टीम के ऐलान के बाद से मुंबई इंडियंस के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव लगातार चर्चा में है। सूर्यकुमार पिछले काफी समय से अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं लेकिन फिर भी उन्हें टीम में शामिल नहीं किया गया। चयनकर्ताओं के इस फैसले की कई दिग्गज आलोचना कर चुके हैं। हालांकि, 30 वर्षीय सूर्यकुमार पर टीम इंडिया में नाम नहीं आने का कोई खास असर नहीं पड़ा और वह बुधवार को दोबारा अपने रंग में नजर आए। उन्होंने आईपीएल 2020 के 48वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की। उन्होंने मुश्किल वक्त में नाबाद तूफानी अर्धशतकीय पारी खेली और मुंबई को जिताकर लौटे। उन्होंने 43 गेंदों में 10 चौकों और 3 छक्के की बदौलत नाबाद 79 रन बनाए। उनकी इस पारी के कई दिग्गज भी फैन हो गए।

सूर्यकुमार के मुरीद हुए ये दिग्गज

भारतीय टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने सूर्यकुमार की तारीफी करते हुए लिखा, 'सूर्य नमस्कार। मजबूत रहो और धीरज बनाये रखो।' मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने ट्वीट किया, 'मुंबई के लिये अहम जीत । सूर्यकुमार की शानदार पारी। हमेशा की तरह धीर गंभीर। अभी बहुत कुछ हासिल करना है।' भारत के पूर्व विस्फोटक सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने ट्विटर पर लिखा, 'बंदे में है दम। इसमें कोई शक नहीं कि जल्दी नंबर आयेगा। लगातार तीन शानदार सत्र। सूर्यकुमार यादव की लाजवाब पारी।' चयन समिति के पूर्व प्रमुख श्रीकांत ने ट्वीट किया, 'क्या पारी थी । पता नहीं भारतीय टीम में चुने जाने के लिये उसे और क्या करना है। उम्मीद है कि जल्दी ही भारतीय जर्सी में उसे देखेंगे।'
 

सूर्यकुमार के पस्ती हुई आरसीबी

गौरतलब है कि बैंगलोर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट गंवाकर 165 रन का लक्ष्य दिया था। जवाब में मुंबई ने 19.1 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर इस लक्ष्य को हासिल कर लिया। मुंबई ने सधी हुई शुरुआत की और उसका पहला विकेट क्विंटन डी कॉक (18) के रूप में 37 के कुल स्कोर पर गिरा। इसके बाद सूर्यकुमार बल्लेबाजी के लिए मैदान पर उतरे तो वहीं सलामी बल्लेबाज ईशन किशन (25) और सौरभ तिवारी (5) 11वें ओवर तक 72 के कुल स्कोर पर पवेलियन लौट गए। बैंगलोर का पलड़ा भारी लग रहा था, मगर फिर सूर्यकुमार का तूफान आया और 'विराट सेना' देखती रह गई। उन्होंने क्रुणाल पांड्या के साथ चौथे विकेट के लिए 35 और हार्दिक पांड्या के लिए साथ पांचवें विकेट के लिए 51 रन की अहम साझेदारी कीं।

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर