IPL 2022: आखिर राजस्‍थान रॉयल्‍स की हार के कौन है दोषी? गुजरात टाइटंस से मिली शर्मनाक शिकस्‍त

Rajasthan Royals lost to Gujarat Titans: राजस्‍थान रॉयल्‍स को आईपीएल 2022 के पहले क्‍वालीफायर में गुजरात टाइटंस के हाथों सात विकेट की शिकस्‍त सहनी पड़ी है। राजस्‍थान के पास अब भी फाइनल में पहुंचने का मौका है।

rajasthan royals
राजस्‍थान रॉयल्‍स 
मुख्य बातें
  • राजस्‍थान को गुजरात के हाथों सात विकेट की शिकस्‍त मिली
  • गुजरात टाइटंस ने जीत के साथ सीधे फाइनल में किया प्रवेश
  • गुजरात टाइटंस ने जीत के साथ सीधे फाइनल में किया प्रवेश

कोलकाता: गुजरात टाइटंस ने आईपीएल 2022 के फाइनल में एंट्री कर ली है। गुजरात ने मंगलवार को पहले क्वालीफायर में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 7 विकेट से जीत हासिल की। राजस्थान ने 189 रन का लक्ष्य दिया था, जिसे गुजरात ने 3 विकेट के नुकसान पर 3 गेंदें बाकी रहते हासिल कर लिया। आरआर ने बड़ा टारगेट होने के बावजूद डेविड मिलर और हार्दिक पांड्या के सामने घुटने टेक दिए। 

दोनों ने ना सिर्फ अपनी टीम को मुश्किल में घिरने से बचाया बल्कि जिताकर लौटे। दोनों ने चौथे विकेट के लिए 106 रन की अटूट साझेदारी की। मिलर ने 38 गेंदों में 3 चौकों और 5 छक्कों के दम पर नाबाद 68 रन बनाए। वहीं, कप्तान पांड्या ने 27 गेंदों में 5 चौकों के जरिए नाबाद 40 रन की पारी खेली। हालांकि, राजस्‍थान रॉयल्‍स के पास अब भी फाइनल में पहुंचने का एक और मौका है। संजू सैमसन के नेतृत्‍व वाली राजस्‍थान रॉयल्‍स को दूसरे क्‍वालीफायर में एलिमिनेटर के विजेता से भिड़ना है। 

चलिए बिना देरी किए यह जानते हैं कि गुजरात टाइटंस के हाथों मिली करारी शिकस्‍त के लिए राजस्‍थान रॉयल्‍स का प्रमुख विलेन कौन है।

  1. प्रसिद्ध कृष्‍णा - टीम के प्रमुख तेज गेंदबाजों में से एक होने के बावजूद आखिरी ओवर में बड़ी लापरवाही की प्रसिद्ध कृष्‍णा ने। प्रसिद्ध कृष्‍णा ने रॉयल्‍स के लिए आखिरी ओवर डाला, जिसमें जीत के लिए 6 गेंदों में 16 रन की जरूरत थी। मिलर ने कृष्‍णा की पहली तीन गेंदों पर लगातार तीन छक्‍के जड़कर गुजरात की जीत पर मुहर लगा दी। प्रसिद्ध कृष्‍णा ने 3.3 ओवर में बिना विकेट लिए 40 रन खर्च किए। राजस्‍थान की हार के प्रमुख विलेन रहे कृष्‍णा।
  2. रविचंद्रन अश्विन - राजस्‍थान रॉयल्‍स के लिए पूरे सीजन में दमदार प्रदर्शन करने वाले अश्विन पहले क्‍वालीफायर में फीके साबित हुए। अश्विन को बल्‍ले से अपना कमाल दिखाने का मौका नहीं मिला और वो केवल 1 गेंद में दो रन बनाकर नॉट आउट रहे। मगर गेंदबाजी में उन्‍होंने 10 की इकोनॉमी से रन खर्च किए। अश्विन ने 4 ओवर डाले और बिना कोई सफलता हासिल किए 40 रन खर्च किए। रॉयल्‍स की हार का यह भी एक प्रमुख कारण रहा।
  3. ओबेड मैकॉय - संजू सैमसन ने कई बार कहा कि मैकॉय में मैच जिताने की अपार क्षमता है, लेकिन पहले क्‍वालीफायर में इसकी एक भी झलक देखने को नहीं मिली। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अपने मिश्रण के लिए जाने जाते हैं, लेकिन वो रन रोकने में कामयाब नहीं रहे। मैकॉय ने 4 ओवर में 40 रन दिए और एक विकेट‍ लिया।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर