राहुल तेवतिया बने सुपर मैन, विराट कोहली का बाउंड्री पर कैच लपककर 'दोहरे शतक' से रोका

आईपीएल 2020 में अबतक बल्ले से धमाका करने वाले राहुल तेवतिया ने शनिवार को बाउंड्री पर विराट कोहली का शानदार कैच पकड़कर सुर्खियां बटोर लीं।

Rahul Tewatia
राहुल तेवतिया( साभार IPL/BCCI) 

मुख्य बातें

  • विराट कोहली ने खेली 32 गेंद में 43 रन की पारी
  • युवा कार्तिक त्यागी की गेंद पर राहुल तेवतिया ने मिडविकेट पर पकड़ा शानदार कैच
  • तेवतिया की चपलता देखकर चकित रह गए विराट कोहली

दुबई: आईपीएल 2020 में अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों के अलावा अगर किसी एक खिलाड़ी ने सबसे ज्यादा सुर्खियां बटोरी हैं वो हैं राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलने वाले ऑलराउंडर राहुल तेवतिया। तेवतिया ने सीजन की शुरुआत से ही गेंदबाजी और बल्लेबाजों में अपना जलवा दिखा रहे हैं। बल्ले से तो उन्होंने राजस्थान रॉयल्स को दो बार हारी हुई बाजी जिता चुके हैं। केवल फील्डिंग में उनका जलवा देखना बाकी था और उन्होंने ये कमी शनिवार को आरसीबी के कप्तान विराट कोहली का बाउंड्री पर सुपर कैच लेकर पूरी कर दी। 

पारी के 14वें ओवर की पहली गेंद पर मिड विकेट की दिशा में खेली लेकिन बाउंड्री पर तैनात तेवतिया ने चपलता दिखाते हुए विराट का शानदार तरीके से कैच लपक लिया और विराट को एक स्पेशल दोहरा शतक पूरा करने से रोक दिया। तेवतिया ने पहले तो गेंद को लपक लिया लेकिन जब वो संतुलन नहीं बना सके तो गेंद को वापस मैदान के अंदर उछाल दिया और दोबारा मैदान के अंदर आकर गेंद को लपक लिया। इस तरह विराट कोहली 32 गेंद में 42 रन की पारी खेलकर पवेलियन लौटे। 


नहीं पूरा कर पाए छक्कों का दोहरा शतक
यदि गेंद छक्के के लिए चली जाती तो ये विराट कोहली का आईपीएल में 200वां छक्का होता। विराट कोहली को इस मैच से पहले तीन सौ छक्के पूरे करने के लिए 3 छक्कों की जरूरत थी। विराट ने आउट होने से पहले तेवतिया की गेंद पर ही 199वां छक्का जड़ा था लेकिन 200वां छक्का जड़ने से चूक गए।   


 

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर