मैच के बाद पृथ्वी शॉ ने किया खुलासा, इसलिए शिवम मावी के एक ओवर में जड़ दिए 6 चौके

Prithvi Shaw six 4's in an over: दिल्ली कैपिटल्स के युवा भारतीय ओपनर पृथ्वी शॉ ने गुरुवार को आईपीएल 2021 के मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ शिवम मावी के एक ओवर कैसे जड़े छह चौके। मैच के बाद खुद बताया।

Prithvi Shaw and Shivam Mavi
पृथ्वी शॉ और शिवम मावी (BCCI/IPL) 

मुख्य बातें

  • दिल्ली कैपिटल्स की कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 7 विकेट से बड़ी जीत
  • मैच के हीरो पृथ्वी शॉ ने बताया कि कैसे उन्होंने इतनी आसानी से एक ओवर में जड़ दिए 6 चौके
  • पृथ्वी ने शिवम मावी के एक ओवर में जड़े रिकॉर्ड छह शानदार चौके

दिल्ली कैपिटल्स के युवा ओपनर पृथ्वी शॉ एक शानदार बल्लेबाज हैं इसमें कोई शक नहीं है। पिछले एक-दो साल में वो कई बार लय से बाहर होते नजर आए लेकिन हाल ही में घरेलू क्रिकेट में कई धुआंधार पारियां खेलने के बाद एक बार फिर इस बल्लेबाज ने लय में वापसी की और गुरुवार को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मैच में एक बार फिर अपने बल्ले के गरज सुनाई। पृथ्वी शॉ ने ना सिर्फ 18 गेंदों में अर्धशतक जड़ा बल्कि शिवम मावी के एक ओवर में 6 चौके भी जड़ डाले। 

पृथ्वी शॉन ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 41 गेंद में 82 रन बनाकर दिल्ली कैपिटल्स को सात विकेट से जीत दिलाई। तीन छक्कों और 11 चौकों से सजी इस धमाकेदार पारी को खेलने वाले वाले सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने कहा कि वो रनों के बारे में नहीं सोचकर अपना स्वाभाविक खेल दिखा रहे थे। इसके अलावा उन्होंने ये भी बताया कि आखिर उन्होंने शिवम मावी के खिलाफ इतनी आसानी से कैसे 6 गेंदों में 6 चौके जड़ दिए।

शिवम मावी के एक ओवर में छह चौके जड़ने के सवाल पर पृथ्वी शॉ ने बताया कि उनको उस दौरान ज्यादा सोचने की जरूरत इसलिए नहीं पड़ी क्योंकि दोनों खिलाड़ी चार-पांच साल तक जूनियर क्रिकेट स्तर पर साथ खेल चुके हैं और पृथ्वी बखूबी जानते थे कि शिवम कैसी गेंदें डालते हैं। मैच के बाद पृथ्वी ने कहा ,‘‘मैं कुछ नहीं सोच रहा था। सिर्फ ढीली गेंदों का इंतजार कर रहा था। मुझे पता था कि शिवम (मावी) मुझे कहां गेंद डालेगा क्योंकि हमने जूनियर स्तर पर चार-पांच साल साथ में खेला है।’’

पृथ्वी ने आगे कहा, ‘‘जब मुझे लगता है कि मैं फॉर्म में हूं तो मैं रनों के बारे में नहीं सोचता। मैं अपने बारे में भी नहीं सोचता, इरादा सिर्फ टीम को जिताने का होता है।’’ ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भारतीय टीम से बाहर होने के बाद घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करने वाले पृथ्वी शॉ ने कहा, ‘‘मेरे पिता ने उस समय मेरी काफी हौसलाअफजाई की। उन्होंने कहा कि अपना नैसर्गिक खेल दिखाते रहो। मैने काफी मेहनत की और क्रिकेट में उतार-चढ़ाव तो आते रहते हैं।’’

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर