IPL Final: चौथा आईपीएल खिताब जीतने के बाद धोनी ने क्या कुछ कहा, यहां पढ़िए

MS Dhoni post match comments, IPL 2021 Final CSK vs KKR: आईपीएल 2021 के फाइनल में चेन्नई सुपर किंग्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को हराकर चौथी बार खिताब अपने नाम किया। चैंपियन बनने के बाद कप्तान एम एस धोनी ने क्या कुछ कहा, आइए जानते हैं।

IPL 2021 Final: MS Dhoni statement
IPL 2021 Final: महेंद्र सिंह धोनी (BCCI/IPL) 
मुख्य बातें
  • चेन्नई सुपर किंग्स विजयी, महेंद्र सिंह धोनी चौथी बार बने आईपीएल चैंपियन कप्तान
  • मैच के बाद धोनी ने आईपीएल फाइनल को लेकर काफी कुछ कहा
  • चेन्नई सुपर किंग्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को दुबई में शिकस्त देकर चौथा खिताब जीता

MS Dhoni IPL 2021 Final: दुबई में खेले गए आईपीएल 2021 के फाइनल में चेन्नई सुपर किंग्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को शिकस्त देकर खिताब अपने नाम कर लिया। चेन्नई ने चौथी बार आईपीएल खिताब जीतने का कमाल किया है। पिछले साल पहली बार प्लेऑफ में भी जगह बनाने में असफल रही चेन्नई सुपर किंग्स ने इस बार यूएई में जमकर धमाल मचाया और खिताब अपने नाम किया। इसी के साथ महेंद्र सिंह धोनी ने भी चौथी बार आईपीएल चैंपियन कप्तान बनने का गौरव हासिल किया। मैच के बाद धोनी ने क्या कुछ कहा, आइए जानते हैं।

आईपीएल 2021 के फाइनल में कोलकाता नाइट राइडर्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने अपने ओपनर्स के दम पर शानदार शुरुआत की। रुतुराज गायकवाड़ ने 32 रन जबकि फाफ डुप्लेसिस ने 59 गेंदों में 86 रनों की पारी खेली जिसके दम पर चेन्नई की टीम ने 20 ओवर में 3 विकेट खोकर 192 रन बनाए। जवाब देने उतरी केकेआर ने भी अच्छी शुरुआत की और दोनों ओपनर्स ने अर्धशतक जड़ते हुए 91 रनों की साझेदारी की लेकिन उसके बाद विकेटों का ऐसा पतझड़ आया कि वे 20 ओवर में 9 विकेट खोकर सिर्फ 165 रन ही बना सके।

केकेआर की तारीफ

चौथा आईपीएल खिताब जीतने के बाद चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने कहा, "केकेआर के बारे में पहले बात करूंगा। जैसा शुरुआत में वो थे, उस स्थिति से दबाव के बाद वापसी करना आसान नहीं है। लेकिन उनका शानदार प्रदर्शन रहा। जहां तक सीएसके की बात करें तो हमने खिलाड़ियों को अलग-अलग तरह से इस्तेमाल किया। खिलाड़ियों ने सुनिश्चित किया कि वो लगातार रन बनाएं। हमारे खिलाड़ी मैच दर मैच अच्छा प्रदर्शन करते रहे।"

हर फाइनल खास है

धोनी ने आगे कहा, "हर फाइनल खास होता है, कुछ फाइनल ऐसे हुए हैं जब हम 15 मिनट के अंतराल में कुछ ऐसा हुआ कि हम हार गए। उम्मीद करता हूं कि आगामी सीजन में चेन्नई की निरंतरता के लिए जाने जाएंगे। हम ज्यादा बात नहीं करते, अभ्यास हो या मीटिंग, हम रिलेक्स रहते हैं। हमारे अभ्यास सत्र अच्छे रहे जहां चीजें बनती हैं।"

फैंस का शुक्रिया

फैंस के बारे में धोनी ने कहा, "मैं उनका शुक्रिया कहना चाहता हूं। जहां भी हम खेले, चाहे दक्षिण अफ्रीका हो, हमें हर जगह सीएसके फैंस मिले। हम चाहते हैं कि लोग आएं और क्रिकेट को प्रोत्साहित करें। उम्मीद करते हैं कि अगले साल हम चेन्नई में वापस आएंगे।"

अपने भविष्य पर भी दिया बयान

मैंने पहले भी कहा है कि बीसीसीआई पर निर्भर करेगा। हमें तय करना होगा कि सीएसके क्या रणनीति बनाती है। बड़े ऑक्शन में फ्रेंचाइजी को तय करना होगा कि अगले 10 साल की रणनीति कैसी रहती है और एक मजबूत टीम खड़ी करना मुख्य मकसद होगा।

 

गौरतलब है कि चेन्नई सुपर किंग्स ने इससे पहले आईपीएल 2010, आईपीएल 2011 और फिर आईपीएल 2018 का खिताब अपने नाम किया था। इसके अलावा धोनी की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स ने 2010 और 2014 में चैंपियंस लीग का खिताब भी अपने नाम किया था।

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर