अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास के बाद यहां सुनाई देगी 'धोनी की दहाड़', नई पारी के आगाज के लिए हैं तैयार

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान करने के बाद एमएस धोनी अपनी पत्नी साक्षी के साथ इस उद्योग में धमाकेदार एंट्री करने के लिए तैयार हैं।

MS Dhoni Sakshi Dhoni
एमएस धोनी और साक्षी धोनी 

मुख्य बातें

  • महेंद्र सिंह धोनी ने 15 अगस्त को किया था अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान
  • क्रिकेट के बाद जीवन में नई पारी का आगाज करने के लिए माही हैं तैयार
  • पत्नी साक्षी के साथ शुरू कर चुके हैं एक नया कारोबार

नई दिल्ली: आईसीसी विश्व कप 2019 के बाद एक साल तक चली तमाम तरह की अटकलों के बाद टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी ने 15 अगस्त को अचानक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया। इसके बाद वो आईपीएल 2020 में भाग लेने के लिए यूएई पहुंच गए। ऐसे में अब हर किसी की नजरें धोनी के अगले कदम पर है कि 39 वर्षीय धोनी आईपीएल के बाद क्या करेंगे और उनकी भविष्य को लेकर कौन सी योजनाएं हैं जिन्हें वो अब वो मूर्त रूप देने वाले हैं। 

दुनिया के सबसे लोकप्रिय क्रिकेट खिलाड़ियों में से एक रहे एमएस धोनी ने क्रिकेट के बाद नई पारी के आगाज की तैयारी पूरी कर ली है। वो जल्दी ही मनोरंजन जगत में धमाकेदार अंदाज में एंट्री करने जा रहे हैं। रांची के सुपरस्टार ने साल 2019 में ही इसके लिए 'धोनी एंटरटेनमेंट' नाम से कंपनी भी बना ली थी। धोनी एंटरटेनमेंट के बैनर तले ही चेन्नई सुपर किंग्स की प्रतिबंध के बाद आईपीएल में धमाकेदार वापसी की डॉक्युमेंट्री 'रोर ऑफ द लॉयन' का निर्माण हुआ था। अब धोनी एंडरटेनमेंट अगले साल कई प्रोजेक्ट्स को लॉन्च करने के लिए तैयार है।

धोनी की पत्नी साक्षी जो कि इस प्रोडक्शन हाउस की मैनेजिंग डायरेक्टर हैं उन्होंने अपनी नई कंपनी और उसके काम पर रोशनी डाली है। साक्षी ने मिड डे को दिए बयान में कहा है, हमने एक युवा लेखक की अप्रकाशित किताब के अधिकार खरीदे हैं और इसे हम इसपर आधारित वेब सीरीज बनाने जा रहे हैं। यह एक पौराणिक साई-फाई( साइंस फिक्शन) की कहानी है जो अघोरी साधुओं के रहस्यमयी जीवन के बारे में जानने के लिए एक वीरान टापू पर स्थापित की गई हाईटेक फैसिलिटी इर्दगिर्द घूमती है। इस वेब सीरीज में काम करने वाले कलाकारों और निर्देशक के नाम पर जल्दी ही निर्णय हो जाएगा। क्रिकेट धोनी का पहला प्यार है लेकिन वो प्रोडक्शन हाउस के काम में भी सहयोग करते रहेंगे।

साक्षी ने आगे कहा, जब हम रोर ऑफ द लॉयन पर काम कर रहे थे तब हमने सोचा था कि मनोरंजन जगत में एंट्री करने और इसके लिए कंपनी बनाने का ये सही समय है। हमारा लक्ष्य उभरते कलाकारों और प्रतिभाओं को मंच प्रदान करने के साथ-साथ दर्शकों के मनोरंजन के लिए नया और ओरिजिनल कंटेट उपलब्ध कराना है। माही इस पूरे काम में सामित रूप से शामिल रहेंगे। कंपनी की दैनिक गतिविधियों को मैं संभालूंगी। हम गुणवत्ता को बनाए रखने के लिए शुरुआत से ही काम करेंगे। माही और मिलकर अपनी टीम के दिए इनपुट पर अंतिम निर्णय लेंगे। हमारा उद्देश्य दिल से अच्छी कहानियों को प्रोड्यूस करना है।'
 

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर