MS Dhoni का विकल्‍प कौन? एमएसके प्रसाद ने मुंबई इंडियंस के खिलाड़ी को बताया प्रबल दावेदार

MS Dhoni: भारतीय टीम के पूर्व चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने बताया कि एमएस धोनी का उपयुक्‍त विकल्‍प कौन है। एमएस धोनी ने इस साल अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से संन्‍यास लिया। जानिए प्रसाद ने किसको प्रबल दावेदार बताया।

ms dhoni
एमएस धोनी 

मुख्य बातें

  • एमएसके प्रसाद ने बताया कौन है धोनी की जगह लेने का प्रबल दावेदार
  • धोनी ने इस साल अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से संन्‍यास लिया
  • एमएसके प्रसाद ने कहा कि मुंबई इंडियंस का यह खिलाड़ी अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट के लिए तैयार है

मुंबई: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने बताया कि एमएस धोनी के विकल्‍प के रूप में मुंबई इंडियंस के ईशान किशन तैयार हैं। आईपीएल 2020 में मुंबई इंडियंस की सफलता के पीछे अनकैप्‍ड बल्‍लेबाज ईशान किशन का बड़ा हाथ हैं। ईशान किशन आईपीएल 2020 में मुंबई इंडियंस की तरफ से सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले बल्‍लेबाज रहे।

यूएई में संपन्‍न आईपीएल में मुंबई इंडियंस की तरफ से सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन ने काफी प्रभावित किया और राष्‍ट्रीय टीम में चयन के लिए अपनी दावेदारी पेश की। जहां सूर्यकुमार यादव के बारे में काफी चर्चा हुई, वहीं टीम इंडिया के पूर्व प्रमुख चयनकर्ता एमएसके प्रसाद का मानना है कि किशन अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट के लिए तैयार हैं।

सीमित ओवर क्रिकेट के लिए तैयार हैं ईशान किशन: प्रसाद

टाइम्‍स ऑफ इंडिया से बातचीत में एमएसके प्रसाद ने कहा कि किशन वनडे और टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट के लिए तैयार हैं। भारतीय टीम को जुलाई 2019 के बाद नियमित विकेटकीपर बल्‍लेबाज की तलाश है। एमएस धोनी ने अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से संन्‍यास लिया और अब भारतीय टीम को उनके विकल्‍प की तलाश है। इस समय केएल राहुल विकेटकीपिंग की जिम्‍मेदारी निभा रहे हैं और संजू सैमसन दोनों प्रारूप में उनके बैकअप की भूमिका निभा रहे हैं।

प्रसाद ने कहा, 'इस पॉकेट डायनामाइट को एक्‍शन में देखकर अच्‍छा लगता है। उनके लिए आईपीएल शानदार रहा। नंबर-4 पर आना और बाद में ओपनिंग करने से ईशान किशन ने अपनी क्षमता व सुधार दिखाया। टीम की जरूरत के हिसाब से अपने खेलने की गति में बदलाव करने के कारण टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्‍लेबाज के रूप में उन्‍होंने दावेदारी पेश की है। ईशान किशन वनडे और टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में विकेटकीपर बल्‍लेबाज की भूमिका निभा सकते हैं।'

प्रसाद ने आगे कहा, 'अगर वह अच्‍छी विकेटकीपिंग करते हैं और आईपीएल के समान बल्‍लेबाजी करते हैं, तो वह टीम के लिए बोनस साबित हो सकते हें।' बता दें कि ईशान किशन 2018 में मुंबई इंडियंस से 6.2 करोड़ रुपए में जुड़े थे। बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने आईपीएल 2020 में 145.76 के स्‍ट्राइक रेट से 516 रन बनाए। उन्‍होंने सीजन की शुरूआत मिडिल ऑर्डर से की और फिर रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में ओपनिंग भी की। किशन ने अपनी निरंतरता बरकरार रखी और सीजन में मुंबई इंडियंस की सफलता में अहम भूमिका निभाई।

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर