जिस बात का था अंदेशा तो हुआ वही, आईपीएल 2021 में डेविड वॉर्नर से छिनी कप्तानी

Kane Williamson Replaces Davide Warner as Captain: सनराइजर्स हैदराबाद ने अपना कप्तान बदल दिया है। ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज डेविड वॉर्नर से कप्तानी छिन गई है।

David Warner Kane Williamson
डेविड वॉर्नर और केन विलियमसन  |  तस्वीर साभार: Twitter

सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) का आईपीएल 2021 में अब तक प्रदर्शन अच्छी नहीं रहा। टीम ने 6 मुकाबले खेले हैं, जिसमें उसने पांच गंवा दिए। एसआरएच अंक तालिका में सबसे नीचे आठवें स्थान पर हैं। ऐसे में पिछले कुछ दिनों से अंदेशा जताया जा रहा था कि टीम मैनेजमेंट बीच सीजन में कप्तान डेविड वॉर्नर को बदल सकता है। आखिरकर यह अंदेशा सही साबित हुआ और हैदराबाद ने शनिवार को अपना कप्तान बदलने की घोषणा कर दी। अब हैदराबाद की अगुवाई न्यूजीलैंड के केन विलियमसन करेंगे। विलियमसन पहले भी एसआरएच की कमान संभाल चुके हैं।

एसआरएच ने कहा- यह फैसला आसान नहीं था

हैदराबाद की टीम रविवार को मौजूदा सीजन के अपने सातवें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स से टकराएगी। मैच से पहले एसआरएच ने ट्विटर पर बयान जारी कर कहा, 'सनराइजर्स हैदराबाद यह घोषणा करती है कि कल के मैच और आईपीएल के बाकी मैचों में केन विलियमसन कप्तान होंगे। यह फैसला आसान नहीं था क्योंकि टीम प्रबंधन वॉर्नर का काफी सम्मान करता है। हमें उम्मीद है कि बाकी मैचों में वह शानदार प्रदर्शन करेंगे।'   टीम मैनेजमेंट ने साथ ही बताया है कि राजस्थान के खिलाफ मैच में विदेशी खिलाड़ियों के संयोजन में भी बदलाव किया जाएगा।

वॉर्नर साल 2015 में पहली बार बने कप्तान

डेविड वॉर्नर को हैदराबाद का कप्तान पहली बार साल 2015 में बनाया गया था। उन्होंने बॉल टैंपरिंग कांड के कारण एक साल का निलंबन लगने से पहले 2017 तक यह जिम्मेदारी निभाई। उनकी कप्तानी में 2016 में टीम एकमात्र खिताब जीतने में कामयाब हुई। इसके बाद विलिमयमसन को एसआरएच की बागडोर सौंपी गई और टीम साल 2018 में उपविजेत रही। वहीं, आईपीएल 2020 में विलियमसन को हटकार दोबारा वॉर्नर को कप्तान बना दिया गया और उनके नेतृत्व में हैदराबाद ने क्वालीफायर-2 तक सफर तक किया। 

हैदराबाद ने सिर्फ पंजाब किंग्स को दी मात

आईपीएल 2021 में सनराइजर्स हैदराबाद की शुरुआत बेहद खराब रही। उसने अपने शुरुआती तीन मुकाबलों में लगातार शिकस्त का सामना करना पड़ा। इसके बाद हैदराबाद ने चौथे मैच में पंजाब किगंस्स के खिलाफ 9 विकेट से जीत दर्ज की। लगा कि अब हैदराबाद की टीम जीत पटरी पर लौट आई है। लेकिन एसआरएच फिर लड़खड़ाई गई। वॉर्नर ने प्लेइंग इलेवन में तरह-तरह के बदलाव किए ताकि टीम की किस्मत चमक सके। हालांकि, उनके प्रयोग हैदराबाद को शिकस्त से बचा नहीं पाए। वॉर्नर का बल्ला कुछ मैच में जरूर चला, मगर टीम एकजुट होकर प्रदर्शन नहीं कर पाई। 

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर