Hardik Pandya ने 2019 में कमाए करीब 25 करोड़ रुपए, इस तरह उन्‍होंने किये खर्च

Hardik Pandya earning in 2019: भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या सर्जरी के बाद आईपीएल 2020 के माध्‍यम से क्रिकेट एक्‍शन में वापसी करने वाले थे। आईपीएल में पांड्या मुंबई इंडियंस का प्रतिनिधित्‍व करते हैं।

hardik pandya and natasa stankovic
हार्दिक पांड्या और नताशा स्‍टानकोविच 

मुख्य बातें

  • हार्दिक पांड्या को फोर्ब्‍स सेलिब्रिटी 100 की लिस्‍ट में 32वां स्‍थान मिला था
  • फोर्ब्‍स के मुताबिक 2019 में हार्दिक पांड्या की कमाई 24.87 करोड़ रुपए हुई
  • हार्दिक पांड्या बीसीसीआई के ग्रेड बी में शामिल हैं, उन्‍हें 3 करोड़ रुपए साल का वेतन मिलता है

नई दिल्‍ली: टीम इंडिया के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या इस समय देश के सबसे अमीर क्रिकेट खिलाड़‍ियों में से एक हैं। ऑलराउंडर ने इतने सालों में कुछ धमाकेदार प्रदर्शन देकर काफी तारीफें बटोरी हैं। कमर की सर्जरी कराने के कारण पांड्या काफी समय से क्रिकेट एक्‍शन से दूर हैं। हालांकि, अब भी हार्दिक पांड्या को अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में सबसे प्रतिभाशाली ऑलराउंडर्स में से एक माना जाता है। 

क्रिकेट शैली के अलावा पांड्या की ब्रांड वैल्‍यू और आलीशान लाइफस्‍टाइल भी कई बार आकर्षण का केंद्र बनी। 2019 के लिए फोर्ब्‍स ने देश के 100 सबसे अमीर लोगों की तैयार की थी, जिसमें हार्दिक पांड्या को 32वां स्‍थान मिला था। वह करण जौहर, शाहिद कपूर और भारतीय क्रिकेट टीम के अपने साथियों जसप्रीत बुमराह व केएल राहुल से काफी आगे रहे। फोर्ब्‍स के मुताबिक पांड्या ने साल 2019 में 24.87 करोड़ रुपए की कमाई की। तो आलीशान जिंदगी जीना ऑलराउंडर की नजर से समझा जा सकता है।

चलिए गौर करते हैं कि भारतीय ऑलराउंडर की पिछले साल 25 करोड़ रुपए की कमाई हुई कैसे। पांड्या को बीसीसीआई और आईपीएल अनुबंध से पैसा मिला। बीसीसीआई के ग्रेड बी अनुबंध में शामिल होने के कारण हार्दिक पांड्या को साल का 3 करोड़ रुपए मिला। इसके अलावा आईपीएल 2020 में मुंबई इंडियंस की तरफ से उन्‍हें 11 करोड़ रुपए मिले। आईपीएल 2020 पर संकट के बादल मंडराए हुए हैं, लेकिन खिलाड़‍ियों को अभी फीस मिल रही है।

बड़ौदा में खरीदा पेंटहाउस

बीसीसीआई और आईपीएल अनुबंध के अलावा जीक्‍यू में प्रकाशित खबर के मुताबिक हार्दिक पांड्या की शेष कमाई एंडोर्समेंट के जरिये हुई। पांड्या फैंस के बीच काफी लोकप्रिय हैं और इस कारण वह कई ब्रांड्स का चेहरा बन चुके हैं। हाल ही में उन्‍होंने हालाप्‍ले, गल्‍फ ऑइल, स्‍टार स्‍पोर्ट्स, जैगल, सिन डेनिम, डी:एफवाय, बोट और ओप्‍पो जैसे ब्रांड्स का प्रचार किया। पांड्या की आलीशान जिंदगी टीवी और सार्वजनिक स्‍थानों में दिखने से भी पता चलती है।

हार्दिक पांड्या के ज्‍वेलरी पहनने का अंदाज अलग है और वो कई मौकों पर हीरे व सोने की ज्‍वेलरी पहने नजर आए हैं। पांड्या के पास लैंड रोवर रेंज रोवर वोग और मर्सिडीज एएमजी जी63 एसयूवी भी है, जिसकी कीमत 2.19 करोड़ रुपए होगी।

इसके अलावा हार्दिक पांड्या ने अपने गृहनगर बड़ौदा में एक आलीशान पेंटहाउस भी खरीदा है। यह पेंटहाउस करीब 6000 स्‍क्‍वायर फीट में बना है। कमर की सर्जरी के बाद पांड्या आईपीएल 2020 में क्रिकेट एक्‍शन में नजर आने वाले थे। हालांकि, कोरोना वायरस महामारी के कारण आईपीएल 2020 अनिश्चितकालीन समय के लिए स्‍थगित कर दिया गया है। अब पांड्या की वापसी का फैंस को लंबा इंतजार करना पड़ रहा है।

अगली खबर