'आप बहुत तेज दौड़ते हैं, मैं आपके साथ बल्‍लेबाजी नहीं कर सकता', ग्‍लेन मैक्‍सवेल ने विराट कोहली को ऐसा क्‍यों कहा?

आईपीएल 2022
आईएएनएस
Updated May 06, 2022 | 08:00 IST

Glenn Maxwell to Virat Kohli: चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के खिलाफ एक रन लेने की फिराक में ग्‍लेन मैक्‍सवेल रन आउट हो गए थे। ऑस्‍ट्रेलियाई ऑलराउंडर ने विराट कोहली से कहा कि वो उनके साथ बल्‍लेबाजी नहीं कर सकते हैं।

virat kohli
विराट कोहली 
मुख्य बातें
  • ग्‍लेन मैक्‍सवेल सीएसके के खिलाफ 3 रन बनाकर रन आउट हुए
  • कोहली के एक रन लेने की फिराक में मैक्‍सवेल ने अपना विकेट गंवाया
  • मैक्‍सवेल ने कोहली से कहा कि आप बहुत तेज दौड़ते हैं

पुणे: चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ आईपीएल 2022 के मैच के दौरान रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के पूर्व कप्तान विराट कोहली के साथ स्टार बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल ने रन आउट होने के बाद मजाकिया अंदाज में कहा कि मैं आपके साथ बल्लेबाजी नहीं कर सकता, क्योंकि आप बहुत तेज दौड़ते हैं।

कोहली और मैक्सवेल की बल्लेबाजी जोड़ी आईपीएल 2022 के मौजूदा सत्र में दो रन आउट में शामिल रही है। दोनों ही मौकों पर कोहली के जल्दी सिंगल लेने के चक्कर में उनके पार्टनर के लिए नुकसानदेह साबित हुआ।

बुधवार को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मैच के नौवें ओवर में कोहली ने गेंद को खेलते हुए सिंगल लेने की कोशिश की, लेकिन दूसरे छोर पर खड़े मैक्सवेल क्रीज पर पहुंचने में असफल रहे और केवल तीन रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

इससे पहले 16 अप्रैल को, दिल्ली के खिलाफ अपने मैच में, कोहली ने इसी तरह एक सिंगल के चक्कर में थे, लेकिन मैक्सवेल ने रन लेने से मना दिया था, जिसके कोहली बदकिस्मत रहे थे, क्योंकि उन्हें पवेलियन जाना पड़ा था। मैक्सवेल ने मजाकिया अंदाज में कोहली से कहा, 'मैं आपके साथ बल्लेबाजी नहीं कर सकता। आप बहुत तेज दौड़ते हैं।' ईएसपीएन क्रिकइन्फो के अनुसार, कोहली टी20 में 40 बार रन आउट में शामिल हो चुके हैं, जिसमें से वह 15 मौकों पर आउट हुए हैं।

विशेष रूप से कोहली और मैक्सवेल अपनी पारी को अलग-अलग तरीकों से गति देते हैं। ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ने कोहली के 54.3 प्रतिशत की तुलना में टी20 क्रिकेट में बाउंड्री के माध्यम से 62.04 प्रतिशत से रन बनाए। 5000 से अधिक टी20 रन बनाने वाले 74 बल्लेबाजों में मैक्सवेल बाउंड्री के जरिए बनाए गए रनों के मामले में 22वें स्थान पर हैं, जबकि कोहली 58वें स्थान पर हैं।

हालांकि, कुल मिलाकर कोहली और मैक्सवेल दोनों ही टी20 क्रिकेट में विकेटों के बीच सबसे तेज दौड़ते हैं, जबकि कोहली हर 120 रन पर रन-आउट में शामिल होते हैं, मैक्सवेल की भागीदारी हर 138 रन पर एक बार होती है। 3000 से अधिक रन बनाने वाले 30 बल्लेबाजों में मैक्सवेल चौथे और कोहली सातवें स्थान पर हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर