रोमांचक 6 गेंदें: नरायन के लाजवाब आखिरी ओवर ने बढ़ाई धड़कनें, ऐसे निकला CSK-KKR मैच का नतीजा

CSK vs KKR IPL 2021 Match Highlights: आईपीएल 2021 के रोमांचक मुकाबले में चेन्नई ने धमाकेदार अंदाज में कोलकाता के खिलाफ जीत दर्ज की। मैच का नतीजा धड़कनें बढ़ाने वाले अंतिम ओवर के बाद आखिरी गेंद पर निकला।

CSK vs KKR, IPL 2021: Last over of Sunil Narine
CSK vs KKR, IPL 2021: Last over of Sunil Narine (BCCI/IPL) 

मुख्य बातें

  • चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला गया आईपीएल 2021 का रोमांचक मैच
  • अबु धाबी में खेले गए मुकाबले का नतीजा रोमांचक अंतिम ओवर के बाद निकला
  • सुनील नरायन ने शानदार आखिरी ओवर से बनाया माहौल, अंतिम गेंद पर जीती चेन्नई सुपर किंग्स

CSK vs KKR Match Highlights: आईपीएल 2021 में रविवार को अबु धाबी के शेख जायद स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) और कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के बीच एक बेहद रोमांचक मुकाबला खेला गया। इस मैच में रोमांच की सारी हदें पार हुईं और मैच का नतीजा एक शानदार अंतिम ओवर के अंत में जाकर निकला। कोलकाता नाइट राइडर्स के कैरेबियाई स्पिनर सुनील नरायन के इस शानदार ओवर ने सबकी धड़कनें बढ़ाईं और किसी तरह चेन्नई सुपर किंग्स ने 2 विकेट से जीत दर्ज की।

इस मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता की टीम अपने शुरुआती विकेट सस्ते में गंवाए लेकिन राहुल त्रिपाठी (45 रन), नीतीश राणा (नाबाद 37 रन) और दिनेश कार्तिक (11 गेंदों में 26 रन) के दम पर 6 विकेट खोकर 20 ओवर में 171 रन बना लिए। जवाब देने उतरी चेन्नई की टीम ने शानदार शुरुआत की और गायकवाड़-फाफ डुप्लेसिस की सलामी जोड़ी की 74 रन और उसके बाद मोइन अली की 32 रन की पारी के दम पर वे गिरते विकेटों के बीच मैच को अंतिम क्षणों तक ले गए।

Moeen Ali

ऐसे अंतिम ओवर तक पहुंचा मैच, जडेजा का कमाल

शीर्ष तीन बल्लेबाजों की अच्छी पारियों के बाद रायुडू (10), रैना (11) और धोनी (1) के विकेट सस्ते में गिर गए जिससे स्थिति मुश्किल हो गई। अब आखिरी दो ओवरो में चेन्नई को 26 रनों की जरूरत थी और उनके पास 4 विकेट बाकी थे। पिच पर रवींद्र जडेजा और इंग्लिश ऑलराउंडर सैम कुरेन मौजूद थे। पारी के 19वें ओवर में रवींद्र जडेजा ने शानदार बल्लेबाजी की। इस ओवर की अंतिम चार गेंदों पर जडेजा ने लगातार 4 बाउंड्री जड़कर पूरा मैच पलट दिया। प्रसिद्ध कृष्णा के इस ओवर की तीसरी और चौथी गेंद पर दो लगातार छक्के और अंतिम दो गेंदों पर दो लगातार चौकों के दम पर चेन्नई की टीम फिर मजबूत हो गई। अब अंतिम ओवर में उनको सिर्फ 4 रनों की जरूरत थी।

Ravindra Jadeja

आखिरी 6 गेंदों का पूरा हाल

कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान इयोन मोर्गन ने आखिरी ओवर की जिम्मेदारी अपने अनुभवी कैरेबियाई स्पिनर सुनील नरायन को सौंपी। किसी स्पिनर को अंतिम ओवर देना कम ही देखने को मिलता है। लेकिन नरायन कम ही अपनी टीम को निराश करते हैं। अंतिम ओवर में उन्होंने शानदार गेंदबाजी करते हुए सबकी धड़कनें बढ़ा दीं। ऐसा रहा अंतिम ओवर का पूरा हाल..

पहली गेंद - ओवर की शानदार शुरुआत। सब्स्टिट्यूट फील्डर नागरकोटी ने सैम करन का कैच लपका और चेन्नई को सातवां झटका भी लग गया। अब उनको 5 गेंदों में 4 रनों की जरूरत है। शार्दुल ठाकुर पिच पर आए।

दूसरी गेंद - नरायन की एक और शानदार गेंद। शार्दुल कोई भी रन नहीं बना पाए। अब 4 गेंदों में 4 रनों की जरूरत।

तीसरी गेंद - ऑफ और मिडिल स्टंप पर की गई इस गेंद को शार्दुल ने फाइन लेग दिशा में खेल दिया। फील्डर ने लंबी दौड़ लगाकर बाउंड्री के करीब गेंद को रोका लेकिन जब तक बॉल वापस आती, जडेजा और शार्दुल दौड़कर 3 रन ले चुके थे। अब स्कोर बराबर हो गए थे। अब चेन्नई को 3 गेंदों में सिर्फ 1 रन की जरूरत थी।

चौथी गेंद - इस गेंद पर जडेजा खेलने से चूक गए और कोई रन नहीं आया। नरायन ने माहौल और रोमांचक कर दिया। अब भी चेन्नई को 2 गेंदों में 1 रन चाहिए था।

पांचवीं गेंद - बिल्कुल सीधी गेंद और जडेजा ने इस पर स्वीप करने का प्रयास किया लेकिन एलबीडब्ल्यू आउट हो गए। डीआरएस भी लिया लेकिन काम नहीं आया। आठवां विकेट गिरा। जडेजा  8 गेंदों में 22 रन बनाकर आउट हुए। अब दीपक चाहर बल्लेबाजी करने उतरे। अंतिम गेंद पर 1 रन की जरूरत।

छठी गेंद - बढ़ती धड़कनों के बीच नरायन ने अंतिम गेंद फेंकी और इस गेंद को एक घुटने पर बैठकर मिडविकेट दिशा में खेलते हुए चाहर ने 1 रन लिया और अपनी टीम को हांफते हुए जीत तक पहुंचा दिया। एक शानदार ओवर, एक शानदार मैच का दिलचस्प अंत हुआ। धोनी की टीम 2 विकेट से जीती।

इस जीत के साथ चेन्नई सुपर किंग्स एक बार फिर अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंच गई। उन्होंने अब तक खेले 10 मैचों में से 8 मैच जीतकर 16 अंक हासिल कर लिए हैं। जबकि कोलकाता नाइट राइडर्स ने 9 मैचों में चौथा मैच गंवाया है और उनके 8 अंक हैं। केकेआर अब भी टॉप-4 में हैं लेकिन अभी कहना मुश्किल होगा कि वे प्लेऑफ में पहुंच सकेंगे या नहीं।

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर