CSK vs KKR: रोमांचक मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 6 विकेट से हराया

IPL 2020, CSK vs KKR Score: गुरुवार को दुबई के मैदान पर चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स की टक्कर हुई। मैच में चेन्नई की टीम ने कोलकाता को शिकस्त दी

CSK vs KKR
चेन्नई ने कोलकाता को हराया (CSK)  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • चेन्नई सुपर किंग्स बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स, आईपीएल 2020
  • कोलकाता नाइट राइडर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 172 रन बनाए
  • चेन्नई सुपर किंग्स ने रोमांचक अंदाज में आखिरी गेंद पर शिकस्त दी

दुबई: गुरुवार को दुबई में आईपीएल 2020 के मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स की टीमें आमने-सामने थीं। मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। इस मुकाबले के लिए सुपरकिंग्स ने तीन बदलाव करते हुए फाफ डुप्लेसिस, इमरान ताहिर और मोनू कुमार की जगह कर्ण शर्मा, लुंगी एनगिडी और शेन वॉटसन को टीम में जगह दी। नाइट राइडर्स ने प्रसिद्ध कृष्णा की जगह रिंकू सिंह को मौका दिया था।पहले बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स ने 20 ओवर में 5 विकेट गंवाते हुए नितीश राणा (87) के अर्धशतक के दम पर 172 रन का स्कोर खड़ा किया। जवाब में चेन्नई की टीम ने रोमांचक अंदाज में 4 विकेट खोने के बाद अंतिम गेंद पर ृलक्ष्य हासिल किया।

अंक तालिका की स्थिति, मुंबई की बल्ले-बल्ले

अंक तालिका में चेन्नई सुपर किंग्स को कोई फायदा नहीं हुआ क्योंकि वे पहले ही प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो चुके हैं लेकिन उन्होंने कोलकाता का खेल बिगाड़ दिया। कोलकाता नाइट राइडर्स प्लेऑफ की दौड़ में 2 अंक हासिल करने से चूक गई और अब वो 16 अंक हासिल नहीं कर सकते। प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए उन्हें किसी करिश्मे की जरूरत ही होगी अब। वहीं कोलकाता के हारने से मुंबई इंडियंस प्लेऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है।

कोलकाता नाइट राइडर्स की पारी

पहले बैटिंग करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स को पहला झटका 8वें ओवर में लगा जब पहले विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी करने के बाद शुभमन गिल (26) कर्ण शर्मा की गेंद पर बोल्ड हो गए। इसके 7 रन बाद सुनील नरायन (7  रन) भी सैंटनर की गेंद पर कैच आउट होकर पवेलियन लौट गए।

हालांकि दूसरे छोर पर ओपनर नितीश राणा ने मोर्चा संभाले रखा और शानदार पारी को अंजाम देते हुए अपनी टीम को सम्मानजनक स्कोर का मंच दिया। राणा ने 18वें ओवर में आउट होने से पहले 61 गेंदों पर 87 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली जिसमें 10 चौके और 4 छक्के शामिल रहे।

राणा के अलावा रिंकू सिंह ने 11 रन, कप्तान इयोन मोर्गन ने 15 रनों की पारियां खेलीं। पूर्व कप्तान दिनेश कार्तिक (नाबाद 21) ने अंत तक टिकते हुए अपनी टीम को 172 रन तक पहुंचाया। इस दौरान चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से लुंगी नगिडी ने 2 विकेट लिए जबकि तीन स्पिनर्स- सैंटनर, जडेजा और कर्ण शर्मा ने 1-1 विकेट हासिल किया।

चेन्नई सुपर किंग्स की पारी

लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स की टीम के बल्लेबाजों ने एक बार फिर अच्छी शुरुआत की लेकिन बीच में उनकी पारी लड़खड़ाई भी। चेन्नई सुपर किंग्स ने वॉटसन (14) के रूप में अपना पहला विकेट गंवा दिया। इसके बाद रायुडू (38) और नए खिलाड़ी रितुराज गायकवाड़ ने शानदार साझेदारी करके चेन्नई को ट्रैक पर लाकर रख दिया। हालांकि पैट कमिंस ने इन दोनों बल्लेबाजों को आउट करके मैच रोमांचक बना दिया। रितुराज ने 53 गेंदों पर 72 रनों की पारी खेली।

अंतिम ओवर में जडेजा का धमाल

मैच अंतिम ओवर तक गया जहां जीत के लिए 10 रन चाहिए थे। किसी तरह इस ओवर के अंत तक मैच गया और दो गेंदों पर चेन्नई को 7 रन और चाहिए थे। जडेजा ने ओवर की आखिरी दोनों गेंदों पर छक्के जड़कर अपनी टीम को बेहतरीन जीत दिला दी। जडेजा ने 11 गेंदों में नबाद 31 रनों की पारी खेली।

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर