सनराइजर्स हैदराबाद को लगा बड़ा झटका, तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार IPL 2020 से बाहर

Bhuvneshwar Kumar out of IPL 2020: सनराइजर्स हैदराबाद की परेशानी एक बार फिर बढ़ गई है। अब तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार आईपीएल 2020 से बाहर हो गए हैं।

Bhuvneshwar Kumar
भुवनेश्‍वर कुमार (तस्वीर साभार- BCCI/IPL) 

मुख्य बातें

  • सनराइजर्स हैदराबाद को बड़ा झटका लगा है
  • भुवनेश्वर कुमार आईपीएल से बाहर हो गए हैं
  • भुवनेश्वर से पहले मिशेल मार्श को हुए थे बाहर

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम अभी एक मुश्किल से उबर भी नहीं पाई थी कि अब उसे फिर बड़ा झटका लगा है। हैदराबाद के मुख्य तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार इंडियन प्रीमियर लीग (2020) से बाहर हो गए हैं। भुवनेश्वर हिप इंजरी के चलते टूर्नामेंट में नहीं खेल पाएंगे। भुवनेश्वर शुक्रवार को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ अपना आखिरी ओवर डालते वक्त चोटिल हो गए थे। 19वें ओवर की पहली गेंद पर यार्कर डालने के बाद भुवनेश्वर की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया था, जिसके बाद वह गेंदबाजी नहीं कर सके थे। वह फिजियो की मदद से मैदान से बाहर गए थे। उनकी जगह खलील अहमद ने ओवर को पूरा किया था।

'यह निश्चित रूप से एक बड़ा झटका'

टीम के सूत्रों ने पुष्टि करते हुए एएनआई को बताया, 'भुवनेश्वर कुमार अब इस साल के टूर्नामेंट में आगे हिस्सा नहीं ले पाएंगे क्योंकि वह हिप इंजरी के कारण बाहर हो गए हैं। यह निश्चित रूप से एक बड़ा झटका है। वह गेंदबाजी इकाई का नेतृत्व करते हैं और मैदान पर टीम का अभिन्न अंग हैं।' इस साल के आईपीएल में अब तक भुवनेश्वर का प्रदर्शन ठीक-ठाक रहा है। तेज गेंदबाज ने सात रन प्रति ओवर से कम की गति से रन दिए लेकिन चार मैचों में तीन ही विकेट चटका पाए। भुवनेश्वर की चोट सनराइजर्स के लिए बड़ा झटका हो सकती है क्योंकि टीम को अनुभवहीन गेंदबाजों के कारण डेथ ओवरों में अच्छे गेंदबाज की कमी खलेगी।

मिशेल मार्श भी हो चुके हैं बाहर

गौरतलब है कि भुवनेश्वर से पहले सनराइजर्स हैदराबाद के मिशेल मार्श भी चोटिल होकर मौजूदा सीजन से बाहर हो चुके हैं। ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर मार्श का हैदराबाद के पहले मैच में रॉयल चैलेंजर बेंगलोर के खिलाफ गेंदबाजी के दौरान डाइव लगाते समय टखना मुड़ गया था, जिसके बाद वह आगे गेंदबाजी नहीं कर पाए। चोट लगने के बाद मार्श ने कहा था, 'यह काफी निराश करने वाला और दुर्भाग्यशाली था। इस तरह से गेंद को पकड़ने के लिए मैंने अपने करियर में हजारों बार डाइव लगाई है।' उनके स्‍थान पर हैदराबाद ने जेसन होल्‍डर को टीम का हिस्‍सा बनाया। 

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर