इयोन मोर्गन ने बताया कैसी टीम जीत सकती है आईपीएल 2020 का खिताब

इंग्लैंड के विश्व चैंपियन कप्तान इयोन मोर्गन ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ बुधवार को खेले जाने वाले आईपीएल मुकाबले से पहले बकाया है कि कैसी टीम इस बार खिताब अपने नाम कर सकती है।

Eion morgan
इयोन मोर्गन( सभार IPL)  |  तस्वीर साभार: Twitter

दुबई: सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ कोलकाता नाइट राइडर्स की जीत में शुभमन गिल के साथ अहम भूमिका निभाने वाले इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन बुधवार को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ दुबई में खेले जाने वाले मुकाबले के लिए पूरी तरह तैयार हैं। उनका मानना है कि जिस टीम के अंदर लचीलापन और स्थितियों के साथ जल्दी तालमेल बैठाने की काबीलियत होगी वही इंडियन प्रीमियर लीग(IPL)2020 में सफल होंगी।

मोर्गन ने कहा जो भी टीमें टूर्नामेंट में हिस्सा ले रही हैं उनकी परिस्थतियों के अनुरूप ढलने की क्षमता मौजूदा आईपीएल में सबसे अहम होगी। उन्होंने कहा, यहां की स्थितियां अलग और चुनौतीपूर्ण हैं। दो मैचों की पिच एक जैसी नहीं होने वाली है। इसलिए मुझे लगता है कि टीमों की परिस्थितियों के साथ जल्दी सामन्जस्य बना लेने की क्षमता अहम होगी। 

उन्होंने आगे कहा, मैच के दौरान किसी भी परिस्थिति और समय में विकेट बदल सकता है और खेल आपसे कुछ और मांग करने लगे। जो टीमों संतुलित हैं और जिनके पास सभी तरह के कौशल वाले खिलाड़ी हैं वो परिस्थितियों के अनुरूप खुद को तेजी से ढालने के लिए तैयार होगी। 

कोलकाता नाइट राइडर्स के स्टार बल्लेबाज मोर्गन ने कहा कि उनकी टीम राजस्थान रॉयल्स के शीर्षक्रम के शानदार फॉर्म को लेकर चिंतित है। रॉयल्स के जोस बटलर, संजू सैमसन और कप्तान स्टीव स्मिथ अच्छे फॉर्म में हैं। उन्होंने कहा, 'उनके पास बेहतरीन खिलाड़ी हैं और हमें उन्हें आउट करना होगा। यदि वे 20 ओवर तक टिक गए तो हम जीत नहीं सकते। खासकर बटलर और सैमसन।'

रॉयल्स ने दोनों मैचों में 200 से ज्यादा रन बनाये और किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ तो 224 रन का लक्ष्य हासिल करके आईपीएल में नया रिकार्ड बना दिया। मोर्गन ने कहा, 'उनके पास काफी अनुभवी टीम है। हमें अपने खेल पर फोकस करके अच्छा प्रदर्शन करना होगा। उम्मीद है कि हम ऐसा कर पायेंगे।'
 

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर