AUSWvsINDW: ऑस्‍ट्रेलिया का लगातार 26 जीत का रिकॉर्ड भारत ने ध्‍वस्‍त किया, रोमांचक अंदाज में जीता आखिरी वनडे

क्रिकेट
भाषा
Updated Sep 26, 2021 | 14:52 IST

Australia Women vs India Women 3rd ODI: 26 मैच से जीत के रथ पर सवार ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम को भारत ने पटखनी दे दी। भारतीय टीम ने यस्तिका और शेफाली के दम पर आखिरी वनडे जीता।

Australia Women vs India Women 3rd ODI
भारतीय महिला क्रिकेट टीम   |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • भारतीय महिला किक्रेट टीम ने तीसरा वनडे जीता
  • भारत ने ऑस्ट्रेलिया को रोमांच मैच में शिकस्त दी
  • ऑस्ट्रेलिया ने 2-1 से वनडे सीरीज अपने नाम की

मैकॉय: Australia Women vs India Women Third ODI Match Report: युवा यस्तिका भाटिया के करियर के पहले अर्धशतक और सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा के साथ उनकी शतकीय साझेदारी से भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने रविवार को यहां तीसरे और अंतिम एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को दो विकेट से हराकर उसके लगातार 26 मैचों में जीत के क्रम को रोक दिया। भारतीय महिला टीम ने श्रृंखला 1-2 से गंवा दी लेकिन क्लीनस्वीप से बचने में सफल रही। ऑस्ट्रेलिया के 265 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए यस्तिका ने 69 गेंद में 64 जबकि शेफाली ने 91 गेंद में 56 रन की पारी खेली। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 101 रन की साझेदारी भी की जिससे भारत ने तीन गेंद शेष रहते आठ विकेट पर 266 रन बनाकर जीत दर्ज की।

यस्तिका ने 9 और शेफाली ने 7 चौके मारे

यस्तिका ने अपनी पारी में नौ चौके मारे जबकि शेफाली ने सात बार गेंद को बाउंड्री के दर्शन कराए। अंत में दीप्ति शर्मा ने 30 गेंद में 31 और स्नेह राणा ने 27 गेंद में 30 रन की पारी खेलने के अलावा सातवें विकेट के लिए 33 रन जोड़कर भारत की जीत में अहम भूमिका निभाई। भारत ने 47वें ओवर में दीप्ति का विकेट गंवाया लेकिन स्नेह ने इसी ओवर में ताहलिया मैकग्रा पर लगातार तीन चौके जड़कर भारत को जीत की दहलीज पर पहुंचा दिया। निकोला कैरी ने 49वें ओवर में स्नेह को आउट किया लेकिन अनुभवी झूलन गोस्वामी (नाबाद 08) ने अंतिम ओवर की तीसरी गेंद पर सोफी मोलिन्यु के खिलाफ चौका जड़कर भारत को जीत दिला दी। ऑस्ट्रेलिया की ओर से अनाबेल सदरलैंड ने 30 रन देकर तीन विकेट चटकाए।

ऑस्ट्रेलिया के 87 पर चार विकेट गिर गए थे

इससे पहले भारतीय गेंदबाजों ने एक बार फिर ऑस्ट्रेलिया को वापसी करने का मौका दिया जिससे मेजबान टीम ने नौ विकेट पर 264 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया। ऑस्ट्रेलिया की टीम एक समय 25वें ओवर में चार विकेट पर 87 रन बनाकर संकट में थी लेकिन एशलेग गार्डनर (67) और पिछले मैच में शतक जड़ने वाली बेथ मूनी (52) के बीच 98 रन की साझेदारी की बदौलत वापसी करने में सफल रही। ताहलिया मैकग्रा ने भी 32 गेंद में 47 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली। भारत के लिए झूलन ने 37 रन देकर तीन जबकि पूजा वस्त्रकार ने 46 रन देकर तीन विकेट चटकाए।

गार्डनर और मूनी की बदौलत वापसी हुई

ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया। टीम में वापसी कर रही राशेल हेन्स (13) और एलिसा हीली (35) ने पहले विकेट के लिए 8.1 ओवर में 41 रन जोड़कर टीम को सतर्क शुरुआत दिलाई। दूसरे वनडे में दिल तोड़ने वाली हार के बाद झूलन ने हेन्स को मिड आफ पर कैच कराके भारत को पहली सफलता दिलाई। चार गेंद बाद झूलन ने कप्तान मेग लेनिंग (00) को भी विकेटकीपर रिचा घोष के हाथों कैच करा दिया। एलिसा इसके बाद रन आउट हुई जबकि पूजा ने एलिस पैरी (26) को आउट करके ऑस्ट्रेलिया को चौथा झटका दिया। ऑस्ट्रेलिया की टीम हालांकि इसके बाद गार्डनर और मूनी के बाद साझेदारी की बदौलत वापसी करने में सफल रही।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर