क्या फिट हैं हार्दिक पांड्या, शार्दुल को मिलेगा न्यूजीलैंड के खिलाफ मौका? विराट ने दिया जवाब

Virat Kohli on Hardik Pandya's Fitness and Shardul Thakur's inclusion in Playin XI: कीवी टीम के खिलाफ रविवार को खेले जाने वाले टी20 वर्ल्ड कप के मुकाबले की पूर्व संध्या पर विराट कोहली ने हार्दिक पांड्या की फिटनेस और शार्दुल ठाकुर को मौका दिए जाने के बारे में बयान दिया है। 

Shardul-thakur-Bhuvneshwar-kumar
शार्दुल ठाकुर और भुवनेश्वर कुमार ( साभार BCCI)  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • भारत और न्यूजीलैंड के बीच रविवार को दुबई में होगी भिड़त
  • पाकिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद उठ रहे हैं हार्दिक की फिटनेस और भुवी की गेंदबाजी पर सवाल
  • ऐसे में विराट कोहली ने कीवी टीम के खिलाफ मुकाबले से पहले हार्दिक की फिटनेस और शार्दुल को मौका देने के बारे में दिया है बयान

दुबई: भारत और न्यूजीलैंड के बीच रविवार को दुबई इंटरनेशल क्रिकेट स्टेडियम में भिड़ंत होने जा रही है। दोनों टीमों को पाकिस्तान के खिलाफ अपने पहले मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा था। ऐसे में सेमीफाइनल की रास्ता खुला रखने के लिए एक दूसरे के खिलाफ दोनों टीमों को जीत हासिल करनी होगी। ऐसे में दोनों टीमें एक दूसरे को मात देने के लिए कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहेंगी।

भारतीय टीम को पाकिस्तान के खिलाफ 10 विकेट के बड़े अंतर से हार का सामना करना पड़ा था। भारतीय गेंदबाज उस मैच में पूरी तरह असफल रहे थे। पाकिस्तान की बाबर आजम और मोहम्मद हफीज की सालामी जोड़ी ने जीत के लिए मिले 152 रन के लक्ष्य को 17.5 ओवर में बगैर बगैर किसी नुकसान के हासिल कर लिया था। भारतीय टीम अपनी गेंदबाजी को मजबूत करने के बारे में निश्चित तौर पर विचार कर रही होगी।

हार्दिक पांड्या नेट्स पर गेंदबाजी की शुरुआत कर चुके हैं। सवाल भुवनेश्वर कुमार के प्रदर्शन और हार्दिक पांड्या की फिटनेस पर उठ रहे हैं। ऐसे में विराट कोहली ने इस भी सवालों का कीवी टीम के खिलाफ मैच की पूर्व संध्या पर प्रेस को संबोधित करते हुए दिया। 

फिट हैं हार्दिक पांड्या, मिल सकता है दूसरा मौका
टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने हार्दिक की फिटनेस के बारे में पूछे गए सवाल के बारे में कहा, अगर आप उसके कंधे में लगी चोट के बारे में पूछ रहे हैं तो वो पूरी तरह फिट हैं। हार्दिक पांड्या पाकिस्तान के खिलाफ मैच के दौरान चोटिल हो गए थे। उनके कंधे में चोट लगी थी इसके बाद उनके कंधे का स्कैन कराया गया था। उसके बाद अभ्यास सत्र में वो गेंदबाजी करते भी नजर आए। ऐसे में संभावना है कि भारतीय टीम रविवार को कीवी टीम के खिलाफ खेले जाने वाले मुकाबले में हार्दिक को एक और मौका दे सकती है। हर किसी की नजरें हार्दिक के प्रदर्शन पर टिकी हैं। 


हमारी योजनाओं का हिस्सा हैं शार्दुल ठाकुर
शार्दुल ठाकुर को एकादश में बतौर ऑलराउंडर शामिल किए जाने के सवाल पर विराट कोहली ने कहा, 'निश्चिच तौर पर ऐसे खिलाड़ी हैं जो लगातार हमारी योजनाओं का हिस्सा हैं। वो अपनी दावेदारी भी लगातार पेश कर रहे हैं। वो टीम के लिए बहुत मूल्यवान खिलाड़ी हैं। वो कहां गेंदबाजी करेंगे या किस पोजीशन पर बल्लेबाजी करेंगे इस बारे में मैं अभी बात नहीं कर सकता हूं। शार्दुल ऐसे खिलाड़ी हैं जिनके अंदर अपार क्षमता है और वो टीम के लिए अहम खिलाड़ी हैं।'

आईपीएल में यूएई लेग में शार्दुल ने झटके 16 विकेट 
शार्दुल ठाकुर ने हालिया आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से खेलते हुए यूएई लेग में 16 विकेट हासिल किए थे। ऐसे में भुवनेश्वर कुमार के बदले उनका दावा कीवी टीम के खिलाफ मजबूत नजर आ रहा है। बीच के ओवरों में शार्दुल के अंदर विकेट लेने की क्षमता उनकी दावेदारी को मजबूत करती है। करो या मरो के मुकाबले में उनके भुवी की जगह खेलेने की प्रबल संभावना है। 

भुवी का नहीं पूरी टीम का था खराब प्रदर्शन
हालांकि भुवनेश्वर कुमार के प्रदर्शन के बारे में पूछे गए सवाल के जवाब में विराट ने कहा, मैं किसी एक खिलाड़ी के प्रदर्शन के बारे में कुछ नहीं कहना चाहूंगा। हम एक गेंदबाजी दल के रूप में विकेट लेने में असफल रहे थे। ऐसा खेल में होता है इस बात की कोई गारंटी नहीं है कि आप जब भी मैदान में उतरेंगे तो विकेट हासिल करने में सफल होंगे। । ये वही खिलाड़ी हैं जो पहले हमारे लिए विकेट लेते रहे हैं। इसलिए हम चीजों को समझ रहे हैं कि हमसे कहां गलती हुई।

पाकिस्तान ने नहीं दिया हमें मौका
हम इस बात को स्वीकार करते हैं कि विरोधी टीम ने हमें उस मैच में कोई मौका नहीं दिया। आपको एक प्रोफेशनल क्रिकेट टीम के बगैर किसी अहम के इस बात को बगैर किसी बहाने के स्वीकार करना पड़ेगा। हमने हार का कोई बहाना नहीं बनाया। मैं किसी एक खिलाड़ी के प्रदर्शन पर सवाल नहीं उठाउंगा वो टीम की हार थी। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर