फादर्स डे पर भारतीय क्रिकेटर्स ने पिता को किया याद, कोहली ने लिखा इमोशनल मैसेज तो सचिन ने दिखाया 'पालना'

Indian Cricketers on on Father's Day 2021: फादर्स डे पर भारतीय क्रिकेटर्स ने पिता को याद किया है। विराट कोहली से लेकर सचिन तेंदुलकर ने सोशल मीडिया पर स्पेशल पोस्ट शेयर की।

Virat Kohli and Sachin Tendulkar
विराट कोहली और सचिन तेंदुलकर 

मुख्य बातें

  • आज दुनिय भर में फादर्स डे मनाया जा रहा है
  • लोग अपने अंदाज में पिता को विश कर रहे हैं
  • भारतीय क्रिकेटर्स ने भी पिता को याद किया है

आज यानी रविवार को दुनिया के अलग-अलग देशों में फादर्स डे 2021 मनाया जा रहा है। फादर्स डे हर साल जून के तीसरे रविवार को मनाया जाता है। इस अवसर पर लोग पिता के प्रति अपनी भावनाएं व्यक्त करते हैं और अपने-अपने अंदाज में सम्मान जताते हैं। साथ ही अपने जीवन में पिता के महत्‍व को भी याद करते हैं। भारतीय क्रिकेटर्स ने भी फदर्स डे पर अपनी पिता को याद किया है। इस फेहरिस्त में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली से लेकर महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर तक का नाम शामिल है।

'मैं आज भी आपको मिस करता हूं'

कप्तान विराट कोहली ने ट्विटर पर लिखा कि दुनिया के सभी पिताओं को हैप्पी फादर्स डे। भगवान ने मुझे जो कई शानदार चीजों से नवाजा है, लेकिन उनमें सबसे बड़ी खुशी और खास बात एक पिता होना है। मैं आज भी अपने दिवंगत पिता को मिस करता हूं और साथ ही उनके साथ बिताई पलों को सेलिब्रेट करता हूं। वहीं, पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने फादर्स डे पर अपने पिता के बचपन का 'पालना' फैंस को दिखाया। 

'बाबा आपकी हमेशा याद आती है'

सचिन ने इसका वीडियो शेयर करते हुए लिखा कि हमारे पास कुछ चीजें ऐसी होती हैं जो हमारे लिए टाइम मशीन का काम करती हैं। यह एक गीत, एक स्मेल, ए साउंड या कोई फ्लेवर हो सकता है। मेरे लिए यह मेरे पिता के बचपन का पालना है, जो मुझे हमेशा यादों के सफर पर ले जाता है। मैं फादर्सडे के मौके पर उस खास जगह को आप सभी के साथ साझा करना चाहता हूं। बाबा आपकी हमेशा याद आती है।

'सही मूल्य सिखाने के लिए धन्यवाद'

भारतीय टीम के धाकड़ ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने ट्वीट किया कि पापा, पितृत्व के बारे में बहुत कुछ है, जो मैंने आपसे सीखा है। आपने हमें जिस तरह का प्यार और मार्गदर्शन दिखाया है, उसने हमें वो बनने में मदद की है जो हम आज हैं। मैं वादा करता हूं कि अगस्त्य (हार्दिक का बेटा) को पितृत्व () की उसी यात्रा पर ले जाऊंगा, जो आपने मुझे सिखाया है। हम आपसे प्यार करते हैं और आपको याद करते हैं। सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने पिता के साथ तस्वीरे शयर करते हुए लिखा कि हैप्पी फादर्सडे पापा। मुझे कम उम्र में सही मूल्य सिखाने के लिए आपका धन्यवाद, जो मैं हमेशा अपने साथ रखूंगा।

गौरतलब है कि फादर्स डे भारत, अमेरिका समेत जहां 20 जून को मनाया जाता है वहीं देशों में इसके लिए अलग दिन है। पुर्तगाल, स्पेन, क्रोएशिया, इटली जैसे कैथोलिक यूरोपीय देशों में फादर्स डे 19 मार्च को मनाया जाता है। दूसरी ओर, ऑस्ट्रेलिया में फादर्स डे सितंबर माह के पहले रविवार को मनाया जाता है। नॉर्वे, स्वीडन और फिनलैंड में फादर्स डे नवंबर माह के दूसरे रविवार का मनाया जाता है जबकि रूस में फादर्स डे 23 फरवरी को मनाया जाता है।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर