'गैरजिम्मेदार' रिषभ पंत पर विराट कोहली का तीखा प्रहार, धोनी की अनसुनी नसीहत याद दिला दी

Virat Kohli on Rishabh Pant and his poor shot selection in Johannesburg test: भारत-दक्षिण अफ्रीका दूसरे टेस्ट की दूसरी पारी में खराब शॉट चयन करके आउट होने वाले रिषभ पंत पर विराट कोहली का तीखा प्रहार।

India vs South Africa: Virat Kohli speaks up on Rishabh Pant
रिषभ पंत और विराट कोहली  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • रिषभ पंत की लापरवाही भरी बल्लेबाज का मुद्दा फिर गरमाया
  • भारतीय कप्तान विराट कोहली ने रिषभ पंत पर किया तीखा प्रहार
  • कोहली ने पूर्व कप्तान एमएस धोनी की एक सलाह याद दिलाई

Indian captain Virat Kohli on Rishabh Pant: भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) आमतौर पर किसी मैच में खराब प्रदर्शन के बाद अपने खिलाड़ियों का बचाव करते नजर आते हैं। लेकिन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जोहानिसबर्ग में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में जो कुछ हुआ उससे वो भी खुश नजर नहीं आए। जिस चीज को लेकर भारतीय फैंस के साथ-साथ कई पूर्व दिग्गज नाराज दिख रहे हैं, कप्तान कोहली भी रिषभ पंत के उसी लापरवाही भरे शॉट को लेकर निराश नजर आए। कोहली ने तीखे शब्दों में रिषभ पंत को नसीहत दी है।

गौरतलब है कि भारत-दक्षिण अफ्रीका दूसरे टेस्ट की दूसरी पारी में जब रिषभ पंत की सबसे ज्यादा जरूरत थी और टीम एक सम्मानजनक स्कोर की तरफ जा सकती थी, तभी रिषभ पंत ने हवा में एक लापरवाही भरा शॉट खेला और वो शून्य पर कैच आउट होकर पवेलियन लौट गए। उनके इस शॉट की चौतरफा आलोचना हुई है। विराट कोहली दूसरे टेस्ट में चोट की वजह से बाहर थे, लेकिन अब तीसरा टेस्ट खेलने के लिए तैयार विराट कोहली से जब रिषभ पंत को लेकर सवाल हुआ तो उन्होंने बचाव नहीं किया।

ये भी पढ़ेंः क्या टीम इंडिया में होने वाला है बदलाव, जानिए भारतीय कप्तान विराट कोहली ने क्या कहा 

कोहली ने रिषभ पंत द्वारा गैरजिम्मेदाराना शॉट खेलकर आउट होने के सवाल पर कहा कि गलती को स्वीकार करना सुधार का पहला संकेत होता है। इसके साथ ही कोहली ने पूर्व कप्तान धोनी की एक सलाह का भी जिक्र किया। विराट ने कहा, ‘‘महेंद्र सिंह धोनी ने मेरे करियर की शुरुआत में मुझे बहुत अच्छी सलाह दी थी। आपकी पहली और दूसरी गलती के बीच कम से कम सात से आठ महीने का अंतर होना चाहिए और उसके बाद ही आप अपने करियर को लंबा खींच सकते हैं। मैंने तब तय कर दिया था कि मैं गलती नहीं दोहराऊंगा।’’

इसे भी पढ़िए- विराट कोहली के पास महान ऑस्ट्रेलियाई कप्तान के रिकॉर्ड की बराबरी का मौका

कप्तान विराट कोहली ने कहा, ‘‘हमने (कप्तान और कोच राहुल द्रविड़) अभ्यास के दौरान रिषभ से बात की। कोई भी बल्लेबाज जब कोई शॉट खेलता है तो उसे सबसे पहले यह समझना चाहिए कि क्या वर्तमान परिस्थितियों में ऐसा शॉट खेलना उचित है। उम्मीद है कि वह आगे विषम परिस्थितियों में अपनी जिम्मेदारी समझेगा और प्रभाव छोड़ेगा।’’ भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीसरा टेस्ट मैच मंगलवार (11 जनवरी) से केपटाउन में खेला जाएगा।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर