ये है 'रन मशीन' विराट कोहली की सबसे बड़ी खूबी, जानकर आपको भी होगी बेहद खुशी

Vikram Rathour on Virat Kohli: विराट कोहली भारतीय टीम के लिए कई यादागर पारियां खेल चुके हैं। उन्होंने कई मौकों पर और मुश्किल समय में टीम को बखूबी संभाला है।

Virat Kohli
विराट कोहली (फाइल फोटो)  |  तस्वीर साभार: AP

मुख्य बातें

  • टीम इंडिया के बैटिंग कोच ने कप्तान को लेकर बयान दिया है
  • कोच ने विराट कोहली की सबसे बड़ी खासियत बताई है
  • भारतीय टीम 18 जून से डब्ल्यूटीसी फाइनल खेलेगी

भारत और न्यूजीलैंड की टीम 18 जून से विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल में भिड़ेंगी। यह खिताबी टक्कर इंग्लैंड के साउथैम्पटन में होगी। इस महामुकाबले से पहले भारतीय टीम के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर ने कप्तान विराट कोहली की सबसे बड़ी खूबी का खुलासा किया है। राठौर को लगता है कि कोहली में अलग-अलग परिस्थितियों के अनुसार जिस तरह खुद को की ढालने की क्षमता है, वह उनकी सबसे बड़ी ताकत है। कोहली सभी कंडीशन्स में अच्छा प्रदर्शन करने में सफल रहे हैं और वह फिलहाल दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक हैं।

'वह हालात के मुताबिक ढालना बखूबी जानता है' 

कोहली को बतौर बैटिंग मेंटोर करीब से देखने वाले राठौर ने टाइम्स ऑफ इंडिया से कहा कि विराट, निश्चित रूप से दुनिया में बेस्ट हैं। उनके रिकॉर्ड इसकी गवाही देते हैं। उनमें जिस तरह की प्रतिभा है और उन्होंने प्रदर्शन में जो निरंतरता दिखाई है, वो हम सभी के सामने है। हालांकि, मैंने विराट में जो सबसे बड़ी खूबी देखी, वो एडेप्टेबिलिटी है। वह खुद को हालात के मुताबिक ढालना बखूबी जानते हैं। मैंने पहले भी यह बात कही है। उनका यह पहलू  यूनीक है। वह ऐसे खिलाड़ी है, जो स्थिति के हिसाब से अपने खेल का आसानी से गियर बदल सकता है। यही उनकी सबसे बड़ी खासियत है।

'कोहली ने हवा में हिट किए बना दोहरा शतक बनाया'

राठौर ने साल 2016 के उस टेस्ट मैच को याद किया जब विराट कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ बिना हवा में गेंद को हिट किए दोहरा शतक बनाया था। उन्होंने यह पारी आईपीएल में 973 रन बनाने के बाद खेली थी। राठौर ने कहा, 'कोहली ने 2016 में चार शतक बनाए और करीब 40 छक्के लगाए। उनका स्ट्राइक रेट 150 से अधिक था। आईपीएल के बाद मैं एक सिलेक्टर के रूप में टीम में आया और उसके बाद हम वेस्टइंडीज में टेस्ट खेल रहे थे। कोहली तब आईपीएल में 900 से ज्यादा रन बनाकर आए थे। वह पहले टेस्ट में उतरेऔर हवा में एक भी गेंद मारे बगैर दोहरा शतक जड़ दिया।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर