PAK vs AUS: पाकिस्तान-ऑस्ट्रेलिया के इन 5 खिलाड़ियों पर रहेगी नजर, आज सेमीफाइनल में चल गए तो पलट देंगे बाजी

Five players to watch out for Pakistan vs Australia Semi-Final 1, 20 World Cup 2021: आज टी20 विश्व कप 2021 के दूसरे सेमीफाइनल में पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया की भिड़ंत होगी। जानिए, दोनों टीमों के किन 5 खिलाड़ियों पर खास नजर रहेगी।

Babar Azam and Adam Zampa
बाबर आजम और एडम जम्पा  |  तस्वीर साभार: AP, File Image
मुख्य बातें
  • टी20 विश्व कप 2021 का दूसरा सेमीफाइनल
  • पाकिस्तान-ऑस्ट्रेलिया के बीच होगा मुकाबला
  • दोनों टीमें दुबई के मैदान पर आमने-सामने होंगी

Pakistan vs Australia, T20 World Cup 2021 2nd Semi-Final: पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच गुरुवार को टी20 विश्व कप 2021 का दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला खेला जाएगा। दोनों टीमें दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में टकराएंगी। बाबर आजम की अगुवाई वाली पाकिस्तान टीम ने अभी तक शानदार प्रदर्शन किया है। पाकिस्तान ने सुपर-12 राउंड के अपने पांचों मैच में जीत हासिल की है और वो टूर्नामेंट की एकमात्र टीम है जिसे शिकस्त का सामना नहीं करना पड़ा। हालांकि, पाकिस्तान के लिए समीफाइनल की राह आासान नहीं होगी। 

वहीं, आरोन फिंच के नेतृत्व वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम भी छाप छोड़ने में कामयाब रही है। ऑस्ट्रेलिया ने लीग चरण के चार मैचों में विजयी पताका फहराई और एक मुकाबले में हार झेली। कंगारू टीम ने अब तक टी20 विश्व कप अपने नाम नहीं किया है। ऐसे में फिंच ब्रिगेड खिताबी मुकाबले में एंट्री के लिए पाकिस्तान के विरुद्ध पूरा दमखम दिखाने की फिराक होगी। पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया की टीम में कई खिलाड़ी हैं, जो चलने पर बाजी पलटने का माद्दा रखते हैं। आइए, दोनों टीमों के ऐसे ही पांच खिलाड़ियों के बारे में जानते हैं, जिनपर क्रिकेट फैंस की नजरें होंगी।

बाबर आजम

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम इन दिनों शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। उन्होंने टी20 विश्व कप 2021 में बल्ले से जमकर धमाला मचाया है। आजम पिछले पांच मैचों में चार अर्धशतक जड़ चुके हैं और टूर्नामेंट में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की फेहरिस्त में फिलहाल दूसरे स्थान पर हैं। उन्होंने अभी तक 264 रन जुटाए हैं। आजम ने कई मैचों में पाकिस्तान को अच्छी शुरुआत दिलाई है, जिसकी वजह से टीम बड़ा स्कोर खड़ा करने में सफल रही। 

मोहम्मद रिजवान

विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान टी20 मैचों में पाकिस्तान के स्टार खिलाड़ी बनकर उभरे हैं। उन्होंने पिछले एक साल में कई टी20 रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं। रिजवान ने बाबर आजम के साथ मिलकर कई अच्छी ओपनिंग साझेदारी की हैं। रिजवान से टीम को एक बार फिर बड़ी पारी की उम्मीद होगी। उन्होंने मौजूदा टूर्नामेंट में पांच मैच खेले हैं और 240 रन बनाए हैं। वह सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों के लिस्ट में छठे स्थान पर हैं।

शाहीन शाह अफरीदी

पाकिस्तान के गेंदबाजी आक्रमण की अगुवाई तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी कर रहे हैं। उन्होंने गेंद से विपक्षी बल्लेबाजों को जमकर परेशान किया है। शाहीन ने भले ही ज्यादा विकेट ना चटकाएं हो पर वह काफी असरदार साबित हुए हैं। उन्होंने मुश्किल वक्त में किफायती ओवर डाले हैं। पाकिस्तानी टीम को सेमीफाइनल में शाहीन (31 रन देकर 3 विकेट) से उसी तरह के प्रदर्शन की उम्मीद होगी, जैसा उन्होंने भारतीय टीम के खिलाफ किया था। वहीं, उनहोंने टूर्नामेंट में 134 रन खर्च कर 6 विकेट झटके हैं।

डेविड वॉर्नर

धाकड़ सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर की फॉर्म में वापसी से ऑस्ट्रेलियाई टीम के हौसले बुलंद होंगे। टूर्नामेंट से पहले खराब फॉर्म से जूझ रहे वॉर्नर दो अर्धशतक जड़ चुके हैं, जिसमें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पिछले मैच में नाबाद 89 रन की पारी भी शामिल है। वॉर्नर किसी भी गेंदबाजी आक्रमण को ध्वस्त करने की काबिलियत रखते हैं। उन्होंने पांच मैचों में 46.57 की औसत से 187 रन जोड़े हैं। 

एडम जम्पा

ऑस्ट्रेलिया के स्पिनर एडम जम्पा ने टी20 विश्व कप 2021 में कमाल की गेंदबाजी की है। उनपर क्रिकेट की फैंस की खास निगाहें होंगी। जम्पा ने अपनी फिरकी से टीम को कई बार लड़खड़ाने से बचाया है। वह मौजूदा टूर्नामेंट में सबसे अधिक विकेट चटकाने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में दूसरे स्थान पर हैं। उन्होंने 109 रन देकर 11 विकेट अपनी झोली में डाले हैं। जम्पा से आगे सिर्फ श्रीलंका के वानिन्दु हसरंगा (16 विकेट) हैं। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर