ENG vs PAK 3rd Test: तीसरा टेस्ट भी ड्रॉ रहा, एंडरसन ने किया करिश्मा, इंग्लैंड ने 1-0 से जीती सीरीज

ENG vs PAK third test Highlights and Report: इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच तीसरा टेस्ट ड्रॉ रहा। इसके साथ ही इंग्लैंड ने टेस्ट सीरीज 1-0 से अपने नाम कर ली।

Joe Root with winners trophy
विजेता ट्रॉफी के साथ इंग्लैंड के कप्तान जो रूट।  |  तस्वीर साभार: AP

मुख्य बातें

  • इंग्लैंड बनाम पाकिस्तान तीसरा टेस्ट ड्रॉ
  • इंग्लैंड ने टेस्ट सीरीज 1-0 से जीती
  • जेम्स एंडरसन ने बनाया रिकॉर्ड, 600 टेस्ट विकेट लेने वाले पहले तेज गेंदबाज

साउथैम्पटन: कोरोना काल में खेलते हुए इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने लगातार दूसरी टेस्ट सीरीज अपने नाम कर ली है। साउथैम्पटन के एजेस बाउल मैदान पर पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच खेला गया तीसरा टेस्ट मैच भी बारिश से प्रभावित रहा और अंतिम दिन कुछ खेल के बाद मैच ड्रॉ घोषित किया गया। इसी के साथ इंग्लैंड ने तीन टेस्ट मैचों की सीरीज 1-0 से अपने नाम की। इंग्लैंड ने पहला मैच अपने नाम किया था जबकि दूसरा और तीसरा टेस्ट मैच ड्रॉ रहा। इससे पहले इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को अपने घर में तीन मैचों की सीरीज में 2-1 से हराया था।

इस तीसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी आठ विकेट के नुकसान पर 583 रनों पर घोषित कर दी थी और पाकिस्तान को पहली पारी में 273 रनों पर समेट उसे फॉलोऑन के लिए बुलाया। पाकिस्तान ने मैच के आखिरी दिन मंगलवार का खेल खत्म होने तक चार विकेट खोकर 187 रन बना लिए थे और इसी के साथ मैच ड्रॉ रहा।

10 साल मेें पहली बार..

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के लिए हाल का समय शानदार रहा है। पिछले साल पहली बार वनडे विश्व कप जीतने वाली इंग्लिश टीम ने अब टेस्ट क्रिकेट में भी दबदबा बनाया हुआ है और ये पिछले 10 सालों में पाकिस्तान के खिलाफ इंग्लैंड की पहली टेस्ट सीरीज जीत है। 

'मैन ऑफ द सीरीज' और 'मैन ऑफ द मैच'

मैच में दोहरा शतक जड़ने वाले इंग्लैंड के बल्लेबाज जाक क्रॉले को 'मैन ऑफ द मैच' के खिताब से नवाजा गया। वहीं पाकिस्तान के खिलाफ इस सीरीज में लय में लौटते हुए शानदार बल्लेबाजी करने वाले जोस बटलर को 'मैन ऑफ द सीरीज' चुना गया।

Jos Buttler

Zak Crawley

जेम्स एंडरसन ने इतिहास रचा

इस मैच में जेम्स एंडरसन ने इतिहास रचा। पहली पारी में पांच विकेट लेने वाले एंडरसन ने दूसरी पारी में दो विकेट लिए। उन्होंने दूसरी पारी में जैसे ही पाकिस्तान के कप्तान अजहर अली को पहली स्लिप में जोए रूट के हाथों कैच कराया वैसे ही वह टेस्ट में 600 विकेट लेने वाले पहले तेज गेंदबाज बन गए।

बाबर आजम का अर्धशतक

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिए अंतिम पारी में सिर्फ राहत की बात ये रही कि उनके स्टार बल्लेबाज बाबर आजम ने पचासा बनाया। बाबर 92 गेंदों पर 63 रन बनाकर नाबाद रहे। अपनी इस पारी में उन्होंने आठ चौके जड़े।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर