न्यूजीलैंड ने दी अफगानिस्तान को मात, टूटे करोड़ों भारतीय क्रिकेट प्रेमियों के सपने 

Team India out from T20 World Cup 2021: अफगानिस्तान क्रिकेट टीम की रविवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ हार के साथ ही भारतीय टीम का टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंचने का सपना टूट गया। 

New Zealand Cricket team
न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • अफगानिस्तान की टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ मिली 8 विकेट से हार
  • पाकिस्तान के बाद ग्रुप-2 से सेमीफाइनल में पहुंचने वाली बनी दूसरी टीम
  • अफगानिस्तान की हार के साथ ही टूटा टीम इंडिया का सेमीफाइनल में पहुंचने का सपना

अबूधाबी: करोड़ों भारतीय क्रिकेट प्रेमियों की रविवार को टी20 वर्ल्ड कप में अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे मुकाबले पर टिकी थीं। लगातार दो हार के साथ वर्ल्ड कप अभियान की शुरुआत करने वाली टीम इंडिया की सेमीफाइनल में पहुंचने की आखिरी आस इस मैच पर टिकी थीं। अफगानिस्तान की जीत ही भारतीय टीम के लिए सेमीफाइनल के दरवाजे खोल सकती थी लेकिन ऐसा नहीं हो सका। 

अबूधाबी के शेख जायद स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया और 20 ओवर में 8 विकेट पर 124 रन का स्कोर खड़ा किया। इसके बाद जीत के लिए मिले लक्ष्य को कीवी टीम ने 18.1 ओवर में 2 विकेट खोकर हासिल कर लिया। इस जीत के साथ ही न्यूजीलैंड पांच मैच में से 4 में जीत हासिल करके सुपर-12 के ग्रुप 2 में दूसरे पायदान पर रही। सोमवार को भारत और नामीबिया के बीच खेला जाने वाला मुकाबला अब केवल औपचारिकता रह गया है। इस मुकाबले में जीत के साथ भारतीय टीम अपने वर्ल्ड कप अभियान का अंत करना चाहेगी। 

पाकिस्तान की टीम पहले ही अपने चार में से चार मैच में जीत हासिल करके सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है। शनिवार को इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया की टीमें ग्रुप-1 से सेमीफाइनल में पहुंचने वाली टीमें बनीं थी। पांच मैच में से चार में जीत हासिल करने के बाद भी द. अफ्रीकी टीम को नेट रन रेट के आधार पर बाहर का रास्ता देखना पड़ा। ऐसे में चौथी टीम का फैसला अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के मुकाबले का परिणाम आते ही हो गया। हालांकि पाकिस्तान और स्कॉटलैंड के मुकाबले के बाद पता चलेगा कि कौन सी टीम ग्रुप 2 में पहले और दूसरे पायदान पर रहेगी। इसी के साथ ही सेमीफाइनल मैचों की भिड़ंत तय होगी। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर