IPL 2021: दुनिया के नंबर एक गेंदबाज ने किया राजस्थान रॉयल्स के लिए डेब्यू, अनोखा है विकेट सेलिब्रेशन का अंदाज

Tabraiz Shamsi debut for Rajasthan Royals: राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच में दक्षिण अफ्रीका के स्टार स्पिनर तबरेज शम्सी को अपनी प्लेइंग इलेवन में शामिल किया।

Tabraiz Shamsi Rajasthan Royals debut
तबरेज शम्सी  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • दिल्ली कैपिटल्स बनाम राजस्थान रॉयल्स
  • राजस्थान के लिए तबरेज शम्सी को डेब्यू
  • शम्सी दक्षिण अफ्रीका के स्टार स्पिनर हैं

Tabraiz Shamsi in Delhi Capitals vs Rajasthan Royals: आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में राजस्थान रॉयल्स (आआर) की रविवार को दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) से भिड़ंत हो रही। राजस्थान का मौजूदा चरण में यह दूसरा मुकाबला है। उसने पहला मैच पंजाब किंग्स के खिलाफ खेला था, जिसमें 2 रन से रोमांचक जीत दर्ज की थी। राजस्थान की टीम पूरी दमखम के साथ दिल्ली के सामने उतरी है और उसने अपनी प्लेइंग इलेवन कुछ बदलाव किए। राजस्थान के लिए दक्षिण अफ्रीका के स्टार स्पिनर तबरेज शम्सी को डेब्यू का मौका मिला है। उन्हें दूसरे चरण से पहले राजस्थान के स्क्वाड में शामिल किया गया था। शम्सी को ऑस्ट्रेलिया के एंड्रयू टाई की जगह लिया गया।

दुनिया के नंबर एक गेंदबाज हैं शम्सी

शम्सी दुनिया के नंबर एक टी20 गेंदबाज हैं। वह आईसीसी की टी20 गेंदबाजों की रैकिंग में 775 रेटिंग अंकों के साथ टॉप पर काबिज हैं। उनके बाद लिस्ट में श्रीलंका के वनिंदु डिसिल्वा (747 रेटिंग) और अफगानिस्तान के राशिद खान (719 रेटिंग) जैसे गेंदबाज हैं। तबरेज शम्सी ने साल 2017 में इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में साउथ अफ्रीका के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया था।  बाएं हाथ के लेग स्पिनर ने  39 टी20इंटरनेशनल में 45 विकेट लिए हैं। 27 वनडे इंटरनेशनल में उन्होंने 32 विकेट लिए हैं। आईपीएल 2016 में शम्सी ने आरसीबी की तरफ से 4 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने तीन विकेट लिए हैं। 2016 में उन्हें रिप्लेसमेंट प्लेयर के तौर पर टीम में शामिल किया गया था।

अनोखा है विकेट सेलिब्रेशन का अंदाज

तबरेज शम्सी के विकेट सेलिब्रेशन का अंदाज बेहद अनोखा है। वह कई मर्तबा अलग-अलग स्टाइल में विकेट का जश्न मनाते हुए नजर आ चुके हैं। उन्होंने एक बार जहां मैदान पर मैजिक ट्रिक दिखाकर लोगों को हैरान कर दिया था। वहीं, पाकिस्तान के खिलाफ टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में शम्सी का शू-फोन सेलिब्रेशन काफी चर्चा में रहा था। उन्होंने हफीज को आउट करने के बाद अपने जूता निकालकर उसपर फोनी की तरह बात करने की नकल की थी। उनके इस सेलिब्रेशन का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ था।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर