सुनील गावस्‍कर ने टीम इंडिया को दी कड़ी चेतावनी, टी20 वर्ल्‍ड कप के लिए खोज लो इस खिलाड़ी का विकल्‍प

Sunil Gavaskar is not happy with KL Rahul's performance: टीम इंडिया ने मौजूदा एशिया कप में अब तक बेहतरीन प्रदर्शन किया, लेकिन पूर्व कप्‍तान सुनील गावस्‍कर एक खिलाड़ी के प्रदर्शन से बिलकुल भी खुश नहीं हैं। गावस्‍कर ने कहा कि भारतीय टीम को टी20 वर्ल्‍ड कप के लिए इस खिलाड़ी का विकल्‍प खोज लेना चाहिए।

sunil gavaskar
सुनील गावस्‍कर 
मुख्य बातें
  • केएल राहुल का फॉर्म भारतीय टीम के लिए चिंता का विषय
  • गावस्‍कर ने केएल राहुल के लिए सख्‍त चेतावनी जारी की
  • गावस्‍कर ने कहा कि राहुल के बजाय भारतीय टीम शुभमन गिल के नाम पर विचार कर सकती है

नई दिल्‍ली: भारतीय टीम को पूर्व कप्‍तान सुनील गावस्‍कर ने कड़ी चेतावनी दी है। टीम इंडिया के प्रमुख बल्‍लेबाज के संघर्ष से सुनील गावस्‍कर बिलकुल भी खुश नहीं हैं। लिटिल मास्‍टर ने भारतीय टीम को टी20 वर्ल्‍ड कप में इस खिलाड़ी के विकल्‍प को खोजने की चेतावनी तक दे डाली है। दरअसल, सुनील गावस्‍कर इस समय केएल राहुल के प्रदर्शन से खासे निराश हैं। राहुल ने चोट के बाद जब से वापसी की है तो रन बनाने के लिए संघर्ष करते हुए नजर आए हैं।

एशिया कप के शुरुआती मुकाबलों में भी राहुल के बल्‍ले की चमक फीकी रही। जहां वो पाकिस्‍तान के खिलाफ बिना खाता खोले आउट हुए, वहीं हांगकांग के खिलाफ 36 गेंदों में केवल 39 रन ही बना सके। गावस्‍कर का मानना है कि शुभमन गिल टी20 वर्ल्‍ड कप में केएल राहुल के बेहतर विकल्‍प साबित हो सकते हैं। शुभमन गिल ने वेस्‍टइंडीज और जिंबाब्‍वे में शानदार प्रदर्शन किया, जिससे गावस्‍कर खुश हैं।

सुनील गावस्‍कर ने स्‍पोर्ट्स तक से बातचीत में कहा, 'देखिए शुभमन गिल ने जिंबाब्‍वे और वेस्‍टइंडीज में गजब की बल्‍लेबाजी की और ओपनिंग के लिए इस समय कड़ी स्‍पर्धा भी है। तो अगर आप रन नहीं बना रहे हैं और फॉर्म में नहीं हैं तो चिंता का विषय है। यहां विश्‍व कप की बात है, जहां आप ऐसे खिलाड़ी ले जाते हैं, जो फॉर्म में हैं।' सिर्फ गिल ही नहीं। इशान किशन, संजू सैमसन, रुतुराज गायकवाड़ जैसे खिलाड़ी भी अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं।

अगर राहुल का फॉर्म नहीं सुधरा तो गाकवस्‍कर का मानना है कि चयनकर्ताओं को उनके विकल्‍प को चुनना चाहिए। महान बल्‍लेबाज ने कहा, 'जोखिम उठाने का कोई फायदा नहीं जब कोई आपके पास विकल्‍प तैयार है, जबकि एक खिलाड़ी के फॉर्म में लौटने का आपको दो से तीन मैचों तक इंतजार करना पड़े। विश्‍व कप के सभी मुकाबले कड़े होंगे। राहुल के पास कुछ मैच बचे हैं और उन्‍हें रन बनाना होंगे अन्‍यथा चयन समिति को सोचना पड़ेगा कि अगला क्‍या करें।' वैसे, यह पहला मौका नहीं जब राहुल अपनी बल्‍लेबाजी को लेकर आलोचनाओं से घिरे हो। आईपीएल में भी वो अपनी धीमे स्‍ट्राइक रेट के कारण विवादों से घिरे हुए थे।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर