श्रीलंका के खिलाफ रन आउट होने के बाद स्‍टीव स्मिथ हुए आगबबूला, उस्‍मान ख्‍वाजा पर निकाली भड़ास, देखें वीडियो

Steve Smith fumes at Usman Khawaja: ऑस्‍ट्रेलियाई बल्‍लेबाज स्‍टीव स्मिथ श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्‍ट की पहली पारी में 6 रन बनाकर रन आउट हुए। स्मिथ ने रन आउट होने के बाद अपने साथी उस्‍मान ख्‍वाजा पर गुस्‍सा निकाला। दोनों के बीच गलतफहमी के चलते स्मिथ को अपना विकेट गंवाना पड़ा।

Steve Smith Run Out
स्‍टीव स्मिथ रन आउट  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • स्‍टीव स्मिथ और उस्‍मान ख्‍वाजा के बीच रन लेते समय हुई गलतफहमी
  • स्मिथ ने रन आउट होने के बाद ख्‍वाजा पर भड़ास निकाली
  • स्मिथ के गुस्‍सा होने की कुछ लोगों ने आलोचना की

गॉल: श्रीलंका और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच बुधवार को दो मैचों की टेस्‍ट सीरीज के पहला टेस्‍ट शुरू हुआ। श्रीलंका की पहली पारी पहले ही दिन 212 रन पर ऑलआउट हो गई। इसके जवाब में ऑस्‍ट्रेलिया ने दिन का खेल समाप्‍त होने तक 25 ओवर में 3 विकेट खोकर 98 रन बनाए। उस्‍मान ख्‍वाजा 47* और ट्रेविस हेड 6* रन बनाकर खेल रहे हैं। मेहमान टीम अभी श्रीलंका के खिलाफ स्‍कोर 114 रन पीछे है जबकि उसके 7 विकेट बचे हैं। पहले दिन स्‍टीव स्मिथ जब रन आउट हुए तब कुछ अलग ही दृश्‍य देखने को मिला।

आमतौर पर शांत रहने वाले स्‍टीव स्मिथ रन आउट होने के बाद आगबबूला हो गए। उन्‍होंने अपने साथी उस्‍मान ख्‍वाजा पर जमकर भड़ास निकाली। यह घटना ऑस्‍ट्रेलियाई पारी के 20वें की है। रमेश मेंडिस ने ओवर की पहली गेंद फ्लाइट डाली, जिस पर स्मिथ क्रॉस शॉट खेलने गए। गेंद उनके पैड पर लगकर प्‍वाइंट और कवर्स क्षेत्र के बीच में गई। उस क्षेत्र में फील्‍डर मौजूद नहीं थे। श्रीलंकाई टीम ने एलबीडब्‍ल्‍यू की जोरदार अपील की।

यह भी पढ़ें: पहले ही दिन ऑस्ट्रेलिया ने कसा मेजबान टीम के खिलाफ शिकंजा

स्मिथ ने देखा कि वहां फील्‍डर नहीं है तो उन्‍होंने उस्‍मान ख्‍वाजा को एक रन लेने का इशारा किया। ख्‍वाजा ने पॉजिटिव रिस्‍पांस दिया और थोड़ा आगे बढ़े। मगर उन्‍होंने देखा कि विकेटकीपर निरोशन डिकवेला गेंद की तरफ तेजी से दौड़ रहे हैं। ख्‍वाजा के मन में आया कि उनके स्‍ट्राइकर्स छोर पर पहुंचने से पहले डिकवेला उन्‍हें रन आउट कर देंगे। लिहाजा, ख्‍वाजा ने कुछ कदम आगे बढ़ने के बाद रन लेने से इंकार कर दिया। वहीं स्मिथ तेजी से दौड़े और काफी आगे आ चुके थे।

ख्‍वाजा के इंकार करने के बाद स्मिथ अपनी क्रीज में पहुंचने के लिए दौड़े, लेकिन डिकवेला तब तक मेंडिस के हाथों में गेंद थ्रो कर चुके थे, जिन्‍होंने गिल्लियां बिखेरने का काम किया। स्मिथ ने डाइव जरूर लगाई, लेकिन अपना विकेट बचाने में नाकाम रहे। इस तरह स्मिथ की छोटी सी पारी का अंत हुआ। वो 11 गेंदों में 6 रन बनाकर रन आउट हुए। रन आउट होने के बाद स्मिथ ने गुस्‍से से ख्‍वाजा की तरफ देखा। मानो स्मिथ जानना चाह रहे हो कि रन लेने के लिए हां किया ही क्‍यों। 

यह भी पढ़ें: चयनकर्ताओं के टी20 वर्ल्ड कप प्लान में नहीं है टीम इंडिया का ये दिग्गज खिलाड़ी

स्मिथ जब आगबबूला हुए तो ख्‍वाजा पीछे मुड़ गए ताकि बल्‍लेबाज के खराब मूड को नजरअंदाज कर सके। श्रीलंकाई खेमे में स्मिथ के विकेट से खुशी फैल गई। स्मिथ के गुस्‍सा होने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो चुका है। हालांकि, कुछ लोगों ने स्मिथ के एक्‍शन की आलोचना भी की है कि उन्‍हें इस तरह ख्‍वाजा पर भड़ास नहीं निकालना चाहिए थी। अब देखना होगा कि ख्‍वाजा बड़ी पारी खेलकर स्मिथ के विकेट की भरपाई करने में कामयाब हो पाते हैं या नहीं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर