एशेज सीरीज में ऑस्ट्रेलिया की धमाकेदार जीत के बावजूद किस बात से निराश हैं इयान चैपल?

क्रिकेट
भाषा
Updated Jan 16, 2022 | 21:14 IST

एकतरफा रही एशेज सीरीज में ऑस्ट्रेलिया धमाकेदार जीत के बावजूद पूर्व कप्तान इयान चैपल एक बात को लेकर बेहद निराश हैं। 

Pat-Cummins-Ashes-Trophy
एशेज ट्रॉफी के साथ पैट कमिंस  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • एकतरफा रही एशेज सीरीज, इंग्लैंड ने डाल दिए हथियार
  • भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच सीरीज में हुई दोनों टीमों के बीच टक्कर
  • एशेज में प्रतिस्पर्धा नहीं होने की वजह से चैपल को हुई निराशा

मेलबर्न: ऑस्ट्रेलिया के महान क्रिकेटर इयान चैपल को लगता है कि हाल में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच समाप्त हुई टेस्ट श्रृंखला के दौरान भावनायें दिखायी दीं जबकि एकतरफा एशेज श्रृंखला में इनकी पूरी तरह से कमी दिखायी दी।

तीन मैचों की श्रृंखला के शुरूआती मैच में करारी हार झेलने के बाद दक्षिण अफ्रीका ने शानदार तरीके से वापसी करते हुए दूसरे और तीसरे टेस्ट में जीत दर्ज कर इसे 2-1 से अपने नाम कर लिया। चैपल ने 'ईएसपीएनक्रिकइंफो' में अपने कॉलम में लिखा, 'दक्षिण अफ्रीका ने हैरानी भरे तरीके से भारत को पुराने जमाने की ‘डॉगफाइट’ की तरह हरा दिया जिसमें कुछ रोमांचकारी क्रिकेट शामिल था। इसमें उस तरह की काफी भावनायें शामिल थीं जो एशेज मुकाबलों के दौरान पूरी तरह से गायब थीं।'

एकतरफा रही एशेज, भारत-द.अफ्रीका सीरीज में रहा गेंदबाजों को दबदबा
इस पूर्व आस्ट्रेलियाई कप्तान ने कहा, 'दक्षिण अफ्रीका श्रृंखला में ऐसी पिचों पर पूरी तरह गेंदबाजी का दबदबा दिखा जो शायद क्षेत्ररक्षण कर रही टीम के लिये ज्यादा फायदेमंद थीं लेकिन कुछ शानदार बल्लेबाजी भी दिखायी दी।' इसमें दोनों टीमें पूरी श्रृंखला में एक दूसरे को चुनौती देती रहीं जबकि पारंपरिक प्रतिद्वंद्वी ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच एशेज श्रृंखला पूरी तरह से एकतरफा रही।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर