पहली बार टीम इंडिया का कप्तान चुने जाने पर आया शिखर धवन का पहला बयान, जानिए क्या कहा

Shikhar Dhawan's first reaction on being appointed as Indian captain: भारत के श्रीलंका दौरे (India tour of Sri Lanka) के लिए कप्तान चुने जाने के बाद शिखर धवन का पहला रिएक्शन आया है।

Shikhar Dhawan
Shikhar Dhawan  |  तस्वीर साभार: Instagram

मुख्य बातें

  • टीम इंडिया का श्रीलंका दौरा 2021
  • श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय वनडे और टी20 टीम का कप्तान चुने गए शिखर धवन
  • कप्तान बनाए जाने के बाद आया शिखर धवन का पहला बयान

भारतीय क्रिकेट टीम के श्रीलंका दौरे पर होने वाली वनडे और टी20 सीरीज के लिए गुरुवार को टीम इंडिया का ऐलान किया गया। बीसीसीआई की चयन समिति ने अनुभवी ओपनर शिखर धवन को टीम इंडिया की कप्तानी सौंपने का काम किया है। पहली बार टीम इंडिया की अगुवाई करने जा रहे शिखर धवन ने इस खबर के मिलने के बाद क्या कुछ कहा, आइए जानते हैं। भारतीय टीम श्रीलंका दौरे पर 13 जुलाई से तीन वनडे और इतने ही टी20 मैच खेलेगी जो कोलंबो में खेल जायेंगे।

श्रीलंक दौरे के लिए टीम इंडिया की कप्तानी मिलने के बाद सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने शुक्रवार को कहा कि ये मौका दिया जाना उनके लिये सम्मान की बात है। चयनकर्ताओं ने गुरूवार को श्रीलंका सीरीज के लिये कई नये चेहरों को चुना क्योंकि मुख्य टीम विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल और इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों के लिये ब्रिटेन में होगी।

शिखर धवन ने अपनी खुशी जाहिर करते हुए ट्वीट किया, ‘‘देश की अगुवाई का मौका दिये जाने से सम्मान महसूस कर रहा हूं। आप सभी की शुभकामनाओं के लिये शुक्रिया।’’

इस 35 वर्षीय भारतीय खिलाड़ी ने 34 टेस्ट, 145 वनडे और 65 टी20 मैच खेले हैं। इस श्रीलंका दौरे पर उनके साथ टीम इंडिया के उप-कप्तान होंगे भुवनेश्वर कुमार। भुवनेश्वर को भी पहली बार देश के लिए ये जिम्मेदारी उठाने का मौका मिला है।

इस वनडे और टी20 सीरीज के लिये पांच खिलाड़ियों को पहली बार भारतीय टीम में शामिल किया गया जिसमें के गौतम, देवदत्त पडीक्कल, नीतिश राणा, रूतुराज गायकवाड़ और चेतन सकारिया शामिल हैं। आईपीएल के जरिए अपना प्रभाव छोड़ने वाले खिलाड़ियों को चयन समिति ने खुलकर मौका दिया है ताकि इसी साल होने वाले टी20 विश्व कप के लिए विकल्प खुल सके।

श्रीलंका दौरे के लिए टीम इंडिया इस प्रकार है

शिखर धवन (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार (उपकप्तान), रितुराज गायकवाड़, सूर्यकुमार यादव, मनीष पांडे, हार्दिक ​​पांड्या, नीतीश राणा, ईशान किशन (विकेटकीपर), राहुल चाहर, के गौतम, क्रुणाल पांड्या, पृथ्वी शॉ, देवदत्त पडिक्कल, कुलदीप यादव, वरुण चक्रवर्ती, दीपक चाहर, नवदीप सैनी औऱ चेतन सकारिया, संजू सैमसन (विकेटकीपर) और युजवेंद्र चहल।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर