IND vs ZIM: नए जोड़ीदार शुभमन गिल से बेहद इम्प्रेस हैं शिखर धवन, बोले- वह जिस तरह बल्लेबाजी करता है उसे...

Shikhar Dhawan in India vs Zimbabwe ODI Series: भारतीय टीम के उपकप्तान शिखर धवन ने जिंबाब्वे के खिलाफ पहले वनडे में जीत के बाद ओपनर शुभमन गिल की प्रशंसा की है।

Shubman Gill and Shikhar Dhawan
शुभमन गिल और शिखर धवन  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • भारतीय टीम का जिंबाब्वे दौरा 2022
  • भारत का पहले वनडे पर 10 विकेट से कब्जा
  • ओपनर शिखर धवन ने खेली नाबाद पारी

भारत ने गुरुवार को जिंबाब्वे के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली। भारत ने पहले वनडे में जिंबाब्वे को 10 विकेट से करारी शिकस्त दी। भारतीय गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया और मेजबान टीम को 189 पर ढेर कर दिया। वहीं, भारत ने सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (नाबाद 81) और शुभमन गिल (नाबाद 81) की दमदार पारियों के बदौलत मुकाबले को 30.5 ओवर में अपने नाम कर लिया।

धवन वनडे क्रिकेट में इन दिनों अपनी शानदार लय का लुत्फ उठा रहे हैं और वह नए जोड़ीदार शुभमन गिल से बेहद इम्प्रेस हैं। उन्होंने गिल की जमकर प्रशंसा की है। उपकप्तान धवन ने पहले वनडे में भारत की जीत के बाद कहा, 'मैं युवा (गिल) खिलाड़ी के साथ बल्लेबाजी का आनंद ले रहा हूं जिससे मैं भी युवा की तरह महसूस कर रहा हूं। वेस्टइंडीज से ही निरंतरता का लुत्फ ले रहा हूं। मैं जानता हूं कि एक बार मैं क्रीज पर जम जाऊं तो मैं गेंदबाजों की धज्जियां उड़ा सकता हूं।'

उन्होंने कहा, 'मैं स्ट्राइक रोटेट करना चाहता था और योजना तेजी से रन जुटाने की थी। गिल के साथ मेरी लय अच्छी बन गई है। वह जिस तरह से बल्लेबाजी करता है और गेंद को टाइम करता है, उसे देखना शानदार है। उसने अर्धशतकों को बड़े अर्धशतक में बदलने की निरंतरता दिखाई है।' बता दें कि गिल ने अब तक केवल 7 वनडे मैच खेले हैं और 67.2 के औसत से 336 रन जुटाए हैं। उन्होंने इस दौरान तीन शानदार अर्धशतकीय पारियां खेलीं।

वहीं, धवन ने गिल के अलावा चोट से उबरने के बाद वापसी करने वाले तेत गेंदबाज दीपर चाहर की भी तारीफ की। चाहर ने जिंबाब्वे के विरुद्ध मैच में 27 रन देकर 3 विकेट चटकाए। धवन ने कहा, 'हमारी गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया और चोट के बाद चाहर को कमबैक मैच तीन विकेट शिकार करते हुए देखकर अच्छा लगा। मुझे यकीन है कि वह भी आत्मविश्वास महसूस कर रहे होंगे।'

यह भी पढ़ें: शिखर धवन ने फिर खेली जोरदार पारी, उनके वनडे के आंकड़े देखकर आप भी रह जाएंगे दंग

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर