शिखर धवन ने फिर खेली जोरदार पारी, उनके वनडे के आंकड़े देखकर आप भी रह जाएंगे दंग

Shikhar Dhawan against Zimbabwe in 1st ODI: टीम इंडिया के अनुभवी ओपनर शिखर धवन ने एक बार फिर दिखाया कि वनडे में उनके जैसा धाकड़ बल्लेबाज टीम में इस समय शायद ही और कोई है।

Shikhar Dhawan
शिखर धवन  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • भारत बनाम जिंबाब्वे वनडे सीरीज
  • पहले वनडे में गरजा शिखर धवन का बल्ला
  • भारतीय ओपनर ने वनडे में निरंतरता की मिसाल पेश की

India vs Zimbabwe 1st ODI, Shikhar Dhawan performance: भारत और जिंबाब्वे के बीच हरारे में खेले गए पहले वनडे मैच में गुरुवार को टीम इंडिया ने 10 विकेट से शानदार जीत दर्ज की। भारतीय गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के बाद भारतीय ओपनर्स ने बिना कोई विकेट गंवाए टीम इंडिया को 10 विकेट से जीत दिला दी और सीरीज में 1-0 की बढ़त भी हासिल हुई। इस दौरान एक खिलाड़ी एक बार फिर वनडे क्रिकेट में बादशाह साबित हुआ और वो हैं शिखर धवन। इस भारतीय ओपनर ने 50 ओवर फॉर्मेट में निरंतरता की मिसाल पेश की है।

भारतीय गेंदबाजों ने पहले बल्लेबाजी करने उतरी मेजबान जिंबाब्वे की टीम को 40.3 ओवर में 189 रन पर समेट दिया। जब टीम इंडिया जवाब देने उतरी तो शिखर धवन और शुभमन गिल की सलामी जोड़ी ने बिंदास अंदाज में बल्लेबाजी की और महज 30.5 ओवर में टीम इंडिया को जीत दिला दी। इस दौरान शुभमन गिल ने 72 गेंदों में नाबाद 82 रन और शिखर धवन ने 113 गेंदों में नाबाद 81 रनों की पारी खेलकर फैंस का दिल जीता।

ये भी पढ़ेंः कप्तानी छीने जाने के बाद पहली बार बोले शिखर धवन, यहां क्लिक करके जानिए क्या कुछ कहा

वनडे विश्व कप के लिए पूरी तरह तैयार

शिखर धवन ने अपनी इस अर्धशतकीय पारी में 130 मिनट तक बल्लेबाजी की, जिस दौरान उनके बल्ले से 9 चौके निकले। धवन को इस समय चयनकर्ताओं द्वारा सिर्फ वनडे फॉर्मेट में मौका दिया जा रहा है। इसके अलावा उनसे कप्तानी भी छीन ली गई, लेकिन इसके बावजूद धवन के हौसले बुलंद हैं और अगले साल होने वाले वनडे विश्व कप से पहले वो पूरी तरह तैयार दिख रहे हैं।

गजब की निरंतरता, आंकड़े गवाह हैं

शिखर धवन ने गुरुवार को अपनी नाबाद 81 रनों की पारी के दौरान वनडे क्रिकेट करियर में 6500 रनों का आंकड़ा भी पार कर लिया। अब तक वो पिछली 22 वनडे पारियों में 11 अर्धशतक जड़ चुके हैं। उनकी पिछली तीन वनडे पारियों की बात करें तो वो इस प्रकार हैंः 97 रन, 13 रन, 58 रन और नाबाद 81 रन की पारियां।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

Times Now Navbharat
Times now
ET Now
ET Now Swadesh
Mirror Now
Live TV
अगली खबर