"सचिन तेंदुलकर वाला फॉर्मूला ऋषभ पंत पर आजमाना चाहिए, टीम को सफलता मिलेगी", संजय बांगर का बयान

Sanjay Bangar on Rishabh Pant: भारतीय टीम के पूर्व बल्‍लेबाजी कोच संजय बांगर ने कहा कि अगर टी20 क्रिकेट में ऋषभ पंत से ओपनिंग कराई जाए तो वह वो कर सकते हैं, जो ऑस्‍ट्रेलिया के लिए छोटे प्रारूप में एडम गिलक्रिस्‍ट ने किया था।

Rishabh Pant
ऋषभ पंत 
मुख्य बातें
  • ऋषभ पंत दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में नंबर-4 पर संघर्ष करते दिखे
  • पंत के टी20 के आंकड़ें प्रभावी नहीं हैं
  • पंत ने हाल ही में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में कप्‍तानी की थी

नई दिल्‍ली: भारतीय टीम के पूर्व बल्‍लेबाजी कोच संजय बांगर ने कहा कि टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में ऋषभ पंत को ओपनर के रूप में आजमाया जा सकता है। उन्‍होंने कहा कि इसी प्रकार के कदम ने सचिन तेंदुलकर को सीमित ओवर क्रिकेट में सफलता हासिल करने में मदद की थी। बांगर ने कहा कि पंत को समर्थन की जरूरत है, लेकिन साथ ही टीम प्रबंधन से गुजारिश की कि विकेटकीपर बल्‍लेबाज के लिए नई चीजें आजमाएं ताकि उनकी मैच विजयी क्षमता का लाभ उठा सकें।

ऋषभ पंत को हाल ही में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ संपन्‍न टी20 इंटरनेशनल सीरीज में भारतीय टीम का कार्यवाहक कप्‍तान बनाया गया था। मगर छोटे प्रारूप में उनकी जगह पर सवाल खड़े हो रहे हैं। पंत ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ संपन्‍न सीरीज में लचर प्रदर्शन किया। उन्‍होंने पांच पारियों में केवल 58 रन बनाए। बीच के ओवरों में लंबे शॉट नहीं खेल पाने के कारण पंत ने आलोचनाओं को आमंत्रण दिया। वो बाहर जाती गेंद से छेड़खानी करने के चक्‍कर में भी अपना विकेट गंवाते रहे।

हार्दिक पांड्या और दिनेश कार्तिक ने निचले क्रम में शानदार प्रदर्शन किया जबकि पंत नंबर-4 पर अपनी छाप नहीं छोड़ सके। विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव की गैरमौजूदगी में पंत को नंबर-4 पर खेलने का सुनहरा मौका मिला था। स्‍टार स्‍पोर्ट्स से बातचीत में बांगर ने कहा कि वनडे क्रिकेट में ओपनिंग करने के बाद सचिन तेंदुलकर ने निरंतरता खोजी थी। पंत को अगर छोटे प्रारूप में ओपनिंग का मौका दिया जाए तो वो वैसा कमाल कर सकते हैं, जैसा कि ऑस्‍ट्रेलिया के लिए एडम गिलक्रिस्‍ट ने किया था।

बांगर ने कहा, 'मैं इस बारे में तीन साल से सोच रहा हूं। अगर आप सचिन तेंदुलकर के करियर को देखें। उन्‍होंने 75वीं या 76वीं पारी में अपना पहला शतक जमाया था, जब उन्‍हें न्‍यूजीलैंड के खिलाफ ओपनिंग करने के लिए कहा गया। इससे पहले उन्‍होंने मिडिल ऑर्डर में बल्‍लेबाजी की थी। इस समय भारतीय टीम का ध्‍यान बाएं-दाएं संयोजन पर है। हां इशान किशन अच्‍छा काम कर रहे हैं, लेकिन लंबे समय के लिए अगर भारतीय टीम बाएं-दाएं संयोजन पर ध्‍यान दे रही है तो ऋषभ पंत इस काम को वैसे कर सकते हैं जैसे ऑस्‍ट्रेलिया के लिए एडम गिलक्रिस्‍ट ने किया था।' 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर