VIRAL VIDEO: इस बल्लेबाज ने जड़ा ऐसा अजीबोगरीब छक्का, फैंस बोले- 'ये क्या है, देख कहां रहे हो भाई'

Roelof van der Merwe six, viral video: दक्षिण अफ्रीकी ऑलराउंडर रोलोफ वेन डर मर्व ने इंग्लैंड में खेले जा रहे वाइटैलिटी टी20 ब्लास्ट टूर्नामेंट में कुछ ऐसा किया कि देखने वाले दंग रह गए।

Roelof van der Merwe
वीडियो हुआ वायरल (screen grab)  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • इंग्लैंड में हो रहा है वाइटैलिटी ब्लास्ट टी20 टूर्नामेंट 2020
  • दक्षिण अफ्रीकी ऑलराउंडर रोलोफ वेन डर मर्व ने खेला ऐसा शॉट, वीडियो हो रहा है वायरल
  • मुकाबले में बने खूब रन लेकिन इनका शॉट सबसे निराला रहा

नई दिल्ली। क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप टी20 क्रिकेट में खिलाड़ियों ने अलग-अलग तरह के शॉट्स, कैच लेने के नए-नए तरीके और गेंदबाजी में भी अलग-अलग प्रयोगों का ट्रेंड शुरू किया। यहां 20 ओवर के अंदर खिलाड़ी हर वो चीज करना चाहता है जिसमें वो सक्षम है। बस सफलता मिलनी चाहिए। आईपीएल की तर्ज पर शुरू किए गए इंग्लैंड के टी-20 टूर्नामेंट- 'वाइटैलिटी टी20 ब्लास्ट' के एक मुकाबले के दौरान दक्षिण अफ्रीकी ऑलराउंडर रोलोफ वेन डर मर्व ने एक ऐसा शॉट खेला कि सब हैरान रह गए।

वाइटैलिटी टी20 ब्लास्ट के इस मैच में समरसेट और वूस्टरशर की टीमें आमने-सामने थीं। समरसेट की टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरी थी और बाबर आजम (42) और सैम डेवीस (60) की सलामी जोड़ी के दम पर वे अच्छी स्थिति में पहुंच गए थे। जब अंतिम ओवरों में धमाकेदार बल्लेबाजी की बारी आई तो दक्षिण अफ्रीकी ऑलराउंडर वेन डर मर्व आठवें नंबर पर बैटिंग करने आए और धुआंधार पारी खेल डाली और अपनी टीम के स्कोर को नई ऊंचाई दे दी।

वेन डर मर्व का अजीबोगरीब शॉट

वेन डर मर्व ने धमाकेदार पारी खेली और कुल 9 गेंदों में नाबाद 25 रन बना डाले। इस दौरान उनके बल्ले से 2 चौके और 2 छ्क्के निकले। उन्होंने जो छक्के लगाए उसमें से एक छक्का वाकई गजब था। पारी के 19वें ओवर की पहली गेंद पर गेंदबाज एड बर्नार्ड ने काफी ऊंचाई वाली एक फुलटॉस (बीमर) गेंद फेंकी। इस गेंद पर वेन डर मर्व ने शॉट तो जड़ा लेकिन वो लेग साइड पर शॉट जड़ना चाहते थे और गेंद ऑफ साइड पर छक्के के लिए गई। ये एक नो-बॉल करार दी गई और साथ ही बल्लेबाज को फ्री-हिट भी मिल गया।

ये है उस अजब-गजब शॉट का वीडियो

पहले भी खेले हैं ऐसे अनोखे शॉट [VIDEO]

फैंस ने अलग-अलग अंदाज में इस शॉट पर अपनी प्रतिक्रिया दीं। वैसे रोलोफ वेन डर मर्व ने पहले भी ऐसे शॉट खेले हुए हैं। एक बार ऐसा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भी हो चुका है और कुछ फैंस ने वीडियो पोस्ट करके उस शॉट की भी याद दिला दी।

वेन डर मर्व ने अपनी नाबाद 29 रन की पारी के दम पर समरसेट को 229 के स्कोर तक पहुंचा दिया। जवाब में उतरी वूस्टरशर की टीम जेक लिबी की नाबाद 75 रनों की पारी का फायदा नहीं उठा सकी और वे 20 ओवर में 7 विकेट खोकर सिर्फ 213 रन ही बना सके और मैच गंवा दिया।

समरसेट क्रिकेट क्लब (SCC) ने 16 रन से ये मैच जीत लिया। अब तक खेले चार मैचों में समरसेट ने दो में जीत दर्ज की, एक मैच में वे हारे हैं जबकि टूर्नामेंट का पहला मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया था और दोनों टीमों को एक-एक अंक से संतोष करना पड़ा था।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर