ओस को देखकर होगा टीम इंडिया में सेलेक्‍शन, हेड कोच रवि शास्‍त्री ने शेयर किया मास्‍टरप्‍लान

Ravi Shastri on extra seamer of pacer: भारतीय टीम को अपने सभी मुकाबला शाम के समय में खेलना है। टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्‍त्री ने बताया कि ओस को देखकर तय करेंगे कि टीम संयोजन क्‍या रखना है।

ravi shastri
रवि शास्‍त्री 
मुख्य बातें
  • भारत अपने अभियान की शुरूआत 24 अक्‍टूबर को पाकिस्‍तान के खिलाफ करेगा
  • शास्‍त्री ने कहा कि ओस को देखकर फैसला करेंगे कि तेज गेंदबाज खेलेगा या फिर स्पिनर
  • रव‍ि शास्‍त्री ने कहा कि ओस को देखकर ही बल्‍लेबाजी या गेंदबाजी का भी फैसला किया जाएगा

दुबई: भारत के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने सोमवार को कहा कि पाकिस्तान के खिलाफ 24 अक्टूबर से शुरू हो रहे आईसीसी टी20 विश्व कप अभियान के दौरान टीम ओस की स्थिति को देखकर तय करेगी कि अंतिम एकादश में अतिरिक्त तेज गेंदबाज रखना है या स्पिनर।

भारतीय टीम के साथ अपने आखिरी टूर्नामेंट में हिस्सा ले रहे शास्त्री ने स्पष्ट किया कि इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो अभ्यास मैचों में मुख्य उद्देश्य खिलाड़ियों की लय का अंदाजा लगाना है।

शास्त्री ने आधिकारिक प्रसारक 'स्टार स्पोर्ट्स' से कहा, 'हम यह देखने की कोशिश करेंगे कि ओस कितनी है और उस हिसाब से पहले बल्लेबाजी या गेंदबाजी का फैसला करेंगे। इससे हमें अतिरिक्त स्पिनर या तेज गेंदबाज को अंतिम एकादश में रखने का फैसला करने में भी मदद मिलेगी।'

भारत को अपने सभी मैच शाम को खेलने हैं और ऐसे में ओस की भूमिका अहम हो जाती है। अधिक ओस पड़ने पर स्पिनरों के लिये गेंद पर ग्रिप बनाना मुश्किल हो जाता है।

शास्त्री ने कहा, 'सभी खिलाड़ी पिछले दो महीने से आईपीएल में खेल रहे थे इसलिए मुझे नहीं लगता कि उन्हें बहुत अधिक तैयारियों की जरूरत है। यह उनके साथ में खेलने और कुछ लय हासिल करने से जुड़ा है।'

भारत ने जीता अभ्‍यास मैच

भारत ने इंग्लैंड को अभ्यास मैच में 7 विकेट से धूल चटा दी है। सोमवार को दुबई के आईसीसी एकेडमी ग्राउंड में खेले गए मुकाबल में इंग्लैंड ने 189 रन का लक्ष्य दिया। जवाब में भारत ने 19 ओवर में 3 विकेट गंवाकर जीत हासिल कर ली। टीम इंडिया अब अपने दूसरे वॉर्म-अप मैच में 20 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगी। बता दें कि भारतीय टीम विश्व कप में अपने अभियान का आगाज 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ करेगी। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर