T10 League: 25 वर्षीय बल्लेबाज ने 225 के स्ट्राइक रेट से खेली धमाकेदार पारी, टीम को जीत दिलाकर ही लौटे

Abu Dhabi T10 League, Chennai Braves vs Team Abu Dhabi: दस ओवर क्रिकेट फॉर्मेट के टूर्नामेंट टी10 लीग में सोमवार को खेला गया दूसरा मैच टीम अबु धाबी ने अपने नाम किया। इस मैच में स्टार बने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज फिल सॉल्ट।

Phil Salt, T10 League: Chennai braves vs Team Abu Dhabi
फिल सॉल्ट  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • अबु धाबी टी10 लीगः चेन्नई ब्रेव्स बनाम टीम अबु धाबी
  • फिल सॉल्ट ने खेली ताबड़तोड़ अर्धशतकीय पारी, चौके-छक्कों की हुई बौछार
  • टीम अबु धाबी ने 8 विकेट से दर्ज की बड़ी जीत

T10 League, Chennai Braves vs Team Abu Dhabi: सोमवार रात टी10 लीग 2021 के दसवें मुकाबले में चेन्नई ब्रेव्स और टीम अबु धाबी की भिड़ंत हुई। मैच में टीम अबु धाबी के इंग्लिश कप्तान लियाम लिविंगस्टोन ने टॉस जीतकर चेन्नई ब्रेव्स को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया था। चेन्नई की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 10 ओवर में 132 रनों का लक्ष्य खड़ा किया। इसके जवाब में टीम अबु धाबी के ओपनर फिल सॉल्ट (Phil Salt) ने ऐसी पारी खेली जिसने सबको हिला डाला।

चेन्नई ब्रेव्स की टीम पहले बैटिंग करने उतरी और उन्होंने अपने श्रीलंकाई ओपनर भानुका राजपक्षे की 29 गेंदों में खेली गई 54 रनों की पारी के दम पर सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया। राजपक्षे की पारी में 5 छक्के और 3 चौके शामिल थे। उनके अलावा श्रीलंका के एंजेलो परेरा ने 19 गेंदों में नाबाद 32 रन और श्रीलंका के ही टीम के कप्तान दासुन शनाका ने 8 गेंदों में नाबाद 23 रनों की पारी खेल डाली। इनके दम पर चेन्नई की टीम ने 10 ओवर में सिर्फ 2 विकेट गंवाते हुए 131 रनों का अच्छा स्कोर खड़ा कर दिया।

अब टीम अबु धाबी के सामने 10 ओवर में 132 रनों का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य था। लेकिन सबसे पहले फिल सॉल्ट और आयरिश बल्लेबाज पॉल स्टर्लिंग (44) के बीच 88 रनों की सलामी साझेदारी हुई। जबकि फिल सॉल्ट ने दूसरे विकेट के लिए अपने कप्तान लियाम लिविंगस्टोन (24) के साथ 36 रनों की साझेदारी की। फिल सॉल्ट अंत तक टिके रहे और अपनी टीम को 9.2 ओवर में जीत दिलाने के बाद ही पवेलियन लौटे।

इस दौरान ऑस्ट्रेलिया के 25 वर्षीय ओपनर फिल सॉल्ट ने 25 गेंदों में अपना अर्धशतक जड़ा और 225 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए 28 गेंदों में नाबाद 63 रनों की पारी खेली। सॉल्ट की इस बेमिसाल पारी में 5 छक्के और 5 चौके शामिल रहे।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर