विराट कोहली और तमन्‍ना भाटिया को गिरफ्तार करने की मांग, मद्रास हाई कोर्ट में याचिका दायर

Virat Kohli arrest: टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली और बॉलीवुड एक्‍ट्रेस तमन्‍ना भाटिया के खिलाफ गिरफ्तारी के लिए मद्रास हाई कोर्ट में याचिका दायर की गई है। दोनों पर ऑनलाइन सट्टेबाजी प्रमोट करने का आरोप है।

tamannah bhatia and virat kohli
तमन्‍ना भाटिया और विराट कोहली 

मुख्य बातें

  • विराट कोहली और तमन्‍ना भाटिया के खिलाफ गिरफ्तारी की मांग
  • ऑनलाइन सट्टेबाजी का प्रमोशन करने के लिए मद्रास हाई कोर्ट में याचिका दायर की गई
  • याचिकाकर्ता ने कहा कि ऑनलाइन सट्टेबाजी की युवाओं को लत लग रही है

चेन्‍नई: टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली और बॉलीवुड एक्‍ट्रेस तमन्‍ना भाटिया के खिलाफ गिरफ्तारी के लिए मद्रास हाई कोर्ट में याचिका दायर की गई है। कोहली-तमन्‍ना पर ऑनलाइन सट्टेबाजी को प्रमोट करने का आरोप लगाया गया है। चेन्‍नई के एक एडवोकेट ने यह याचिका दायर की है। याचिकाकर्ता ने मद्रास हाई कोर्ट से ऑनलाइन सट्टेबाजी पर प्रतिबंध लगाने के निर्देश जारी करने को कहा है क्‍योंकि उनका मानना है कि युवाओं को इसकी लत लग रही है।

याचिका में आगे कहा गया है कि ऑनलाइन सट्टेबाजी कंपनी विराट कोहली और तमन्‍ना जैसे स्‍टार्स का उपयोग करके युवाओं का दिमाग खराब कर रही हैं और इसलिए दोनों को गिरफ्तार करना चाहिए। एडवोकेट ने उस युवा के मामले का ध्‍यान दिलाया, जिसने ऑनलाइन सट्टेबाजी में हारी हुई रकम नहीं चुकाने के कारण आत्‍महत्‍या कर ली थी।

मोबाइल प्रीमियर लीग का करते हैं प्रचार

बता दें कि टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली और बॉलीवुड एक्‍ट्रेस तमन्‍ना भाटिया दोनों मोबाइल प्रीमियर लीग का प्रचार करते हैं। कोहली और तमन्‍ना दोनों गेमिंग प्‍लेटफॉर्म के ब्रांड एम्‍बेस्‍डर हैं। एमपीएल के इस समय 35 मिलियन से ज्‍यादा यूजर्स हो चुके हैं। इस प्‍लेटफॉर्म पर 40 से ज्‍यादा गेम्‍स हैं। आईपीएल से पहले एमपीएल के पास 6 क्रिकेट गेम्‍स है, जिससे यूजर्स को ज्‍यादा विकल्‍प मिलते हैं।

आईपीएल की तैयारी में जुटेंगे कोहली

बहरहाल, कप्‍तान विराट कोहली अब आगामी आईपीएल की तैयारियों में जुटेंगे। आईपीएल 2020 यूएई में 19 सितंबर से 8 नवंबर तक आयोजित होगा। कोहली की कोशिश अपनी फ्रेंचाइजी आरसीबी को पहला खिताब दिलाने की होगी। इससे पहले वह अहमदाबाद में टीम इंडिया के ट्रेनिंग कैंप में भी हिस्‍सा ले सकते हैं। कोहली लॉकडाउन के समय में अपनी पत्‍नी अनुष्‍का शर्मा के साथ मुंबई में हैं। उन्‍होंने अब तक आउटडोर ट्रेनिंग शुरू नहीं की है। 

हाल ही में कप्‍तान विराट कोहली ने एक बड़ी उपलब्धि हासिल की है। वह दुनिया में इंस्‍टाग्राम पर सबसे ज्‍यादा फॉलो किए जाने वाले दुनिया के चौथे खिलाड़ी बन गए हैं। कोहली ने बास्‍केटबॉल लीजेंड लीब्रॉन जेम्‍स को पीछे छोड़ा। इंस्‍टाग्राम में सबसे ज्‍यादा फॉलो किए जाने के मामले में शीर्ष पर स्‍टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्‍डो काबिज हैं। रोनाल्‍डो के 232 मिलियन फॉलोअर्स हैं। 

रोनाल्‍डो के बाद दूसरे स्‍थान पर अर्जेंटीना और बार्सिलोना के सुपरस्‍टार लियोनेल मेसी काबिज हैं, जिनके 161 मिलियन फॉलोअर्स हैं। वहीं तीसरे स्‍थान पर भी स्‍टार फुटबॉलर ही काबिज हैं। ब्राजील और पेरिस सेंट जर्मेन के स्‍टार फुटबॉलर नेमार 140 मिलियन फॉलोअर्स के साथ इस लिस्‍ट में तीसरे स्‍थान पर काबिज हैं। विराट कोहली के 70 मिलियन फॉलोअर्स हो चुके हैं।

अगली खबर