ओली पोप ने जड़ा घरेलू सरजमीं पर पहला टेस्ट शतक, इंग्लैंड की कराई मैच में वापसी

Ollie Pope Second Test Century: युवा बल्लेबाज ओली पोप ने शानदार शतक जड़कर इंग्लैंड की न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में वापसी करा दी है।

Ollie-Pope-Century
घर पर पहले टेस्ट शतक का जश्न मनाते ओली पोप  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • ओली पोप ने जड़ा इंग्लैंड की धरती पर पहला टेस्ट शतक
  • लंबे समय के बाद सैकड़ा जड़ने में सफल हुए हैं पोप
  • एलेक्स लीज और जो रूट के साथ की नॉटिंघम में शतकीय साझेदारी

नई दिल्ली: इंग्लैंड के युवा बल्लेबाज ओली पोप ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट के दूसरे दिन शानदार शतक जड़कर अपनी टीम की मैच में वापसी करा दी। न्यूजीलैंड के 553 रन के जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी मेजबान टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और दूसरे ही ओवर में पहला विकेट गंवाने के बाद पोप तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे।

जड़ा करियर का दूसरा सैकड़ा, इंग्लैंड की धरती पर पहला 
ऐसे में उन्होंने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक पोप ने तेजी से बल्लेबाजी करते हुए अपना अर्धशतक 66 गेंद में 6 चौके और 2 छक्के की मदद से पूरा किया और दिन का खेल खत्म होने तक 51 रन बनाकर नाबाद पवेलियन लौटे। तीसरे दिन भी पोप दूसरे दिन वाली लय में नजर आए और लंच के बाद 160 गेंद में अपने करियर का दूसरा टेस्ट शतक पूरा कर लिया। इस दौरान पोप ने 10 चौके और 2 छक्के जड़े। 

34 पारियों के बाद आया शतक 
पोप का इंग्लैंड की धरती पर यह पहला टेस्ट शतक है। उन्होंने यह उपलब्धि करियर के 25वें टेस्ट मैच की 43वीं पारी में हासिल की। पोप ने इससे पहले अपना पहला टेस्ट शतक ढाई साल पहले दक्षिण अफ्रीका दौरे पर जड़ा था। उस मैच में उन्होंने नाबाद 135* रन की पारी खेली थी। उसके बाद दूसरे टेस्ट शतक के लिए पोप को 34 टेस्ट पारियों का लंबा इंतजार करना पड़ा। 

लीस और रूट के साथ की शतकीय साझेदारी
पोप ने अपनी शतकीय पारी के दौरान दूसरे विकेट के लिए एलेक्स लीस के साथ 141 (238) रन की साझेदारी की। इसके बाद उन्होंने पूर्व कप्तान जो रूट के साथ मोर्चा संभाला और खबर लिखे जाने तक 184* (240) रन की साझेदारी करके अपनी टीम को 331*/2 रन के स्कोर तक पहुंचा दिया।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर