न्‍यूजीलैंड के क्रिकेटर्स ने इंग्‍लैंड फुटबॉल टीम का हार के बाद उड़ाया मजाक, 2019 WC की दिलाई याद

Euro Cup 2020 Final: इंग्‍लैंड को रविवार को यूरो कप 2020 फाइनल में इटली के हाथों पेनल्‍टी शूटआउट में शिकस्‍त का सामना करना पड़ा। इसी के साथ इंग्‍लैंड की टीम 55 साल का खिताबी सूखा समाप्‍त करने में नाकाम रही।

new zealand cricketers makes fun of england football team
न्‍यूजीलैंड के क्रिकेटरों ने इंग्‍लैंड फुटबॉल टीम का मजाक उड़ाया 

मुख्य बातें

  • इंग्‍लैंड को यूरो कप फाइनल में इटली के हाथों शिकस्‍त झेलनी पड़ी
  • इटली ने पेनल्‍टी शूटआउट 3-2 से जीतकर 53 साल बाद यूरो कप जीता
  • न्‍यूजीलैंड के क्रिकेटरों ने इंग्‍लैंड की फुटबॉल टीम की हार का मजाक उड़ाया

लंदन: न्‍यूजीलैंड के क्रिकेटरों ने इंग्‍लैंड फुटबॉल टीम का मजाक उड़ाया है, जिसे रविवार को यूरो कप 2020 के फाइनल में इटली के हाथों पेनल्‍टी शूटआउट में शिकस्‍त झेलनी पड़ी। इंग्‍लैंड और इटली के बीच वेंबले स्‍टेडियम में खेले गए यूरो कप 2020 फाइनल में निर्धारित समय तक स्‍कोर 1-1 की बराबरी पर था। इसके बाद अतिरिक्‍त समय में दोनों टीमें गोल करने में नाकाम रही। फिर पेनल्‍टी शूटआउट हुआ, जिसमें इटली 3-2 से विजयी रहा।

इटली ने 53 साल बाद यूरो कप खिताब अपने नाम किया और इंग्‍लैंड के 55 साल का खिताबी सूखा समाप्‍त करने का सपना चकनाचूर किया। इंग्‍लैंड की हार से फैंस गम में डूब गए और सोशल मीडिया पर काफी गुस्‍सा भी निकाला। यही नहीं, इस दौरान कुछ वीडियो सामने आए, जिसमें इंग्‍लैंड के फैंस ने इटली फैंस के साथ मारपीट भी की। बहरहाल, न्‍यूजीलैंड के क्रिकेटरों ने इंग्‍लैंड फुटबॉल टीम का मजाक उड़ाया।

इंग्‍लैंड के ऑलराउंडर जिमी नीशम और पूर्व स्‍टार स्‍कॉट स्‍टाइरिस ने विश्‍व कप 2019 को याद करते हुए मजेदार ट्वीट किए। याद दिला दें कि आईसीसी विश्‍व कप 2019 में इंग्‍लैंड ने फाइनल में न्‍यूजीलैंड को मात देकर पहली बार विश्‍व कप खिताब अपने नाम किया था। इयोन मोर्गन के नेतृत्‍व वाली इंग्लिश टीम ने मैच में ज्‍यादा बाउंड्री जमाने के नियम के आधार पर न्‍यूजीलैंड को शिकस्‍त दी थी क्‍योंकि मैच और सुपर ओवर में दोनों टीमों का स्‍कोर बराबरी पर था।

जिमी नीशम ने ट्वीट किया, 'यहां पेनल्‍टी शूटआउट क्‍यों हुआ। जिस टीम ने सबसे ज्‍यादा पास किए, उसे विजेता घोषित किया जाना चाहिए था।' नीशम ने अपने ट्वीट में हैशटैग जोकिंग लिखा, जिससे उन्‍होंने साफ कर दिया कि वह मजाक में अपनी यह बात रख रहे हैं क्‍योंकि इंग्‍लैंड क्रिकेट टीम को 2019 विश्‍व कप में ज्‍यादा बाउंड्री के आधार पर विजेता घोषित किया गया था।

वहीं स्‍कॉट स्‍टाइरिस ने ट्वीट किया, 'मुझे समझ नहीं आया। इंग्‍लैंड में ज्‍यादा कोने हैं। वो तो चैंपियंस है।' स्‍टाइरिस ने हैशटैग स्टिल सॉल्‍टी का इस्‍तेमाल किया, जिसका मतलब रहा कि विश्‍व कप 2019 में मिली हार को वो अब तक नहीं भूले हैं। इस तरह स्‍टाइरिस ने इंग्‍लैंड फुटबॉल टीम का मजाक बनाया।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर