VIDEO: मिताली राज ने एमएस धोनी को लेकर कही बड़ी बात, बोलीं- कैप्टन कूल से सीखना चाहती हूं ये 'हुनर'

Mithali Raj on MS Dhoni: भारतीय महिला टीम की कप्तान मिताली राज ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ डे-नाइट टेस्ट ड्रॉ होने के बाद एमएस धोनी को लेकर एक बड़ी बात कही।

Mithali Raj and MS Dhoni
मिताली राज और एमएस धोनी 

मुख्य बातें

  • भारत महिला बनाम ऑस्ट्रेलिया महिला डे-नाइट टेस्ट ड्रॉ हो गया
  • भारतीय महिला क्रिकेट टीम का यह पहला पिंक बॉल टेस्ट मैच था
  • भारती ने मुकाबले में अपनी पहली और दूसरी पारी घोषित की

भारतीय महिला क्रिकेट टीम और ऑस्ट्रेलिया के बीच गोल्ड कोस्ट में खेला गया डे-नाइट टेस्ट ड्रॉ हो गया। यह भारतीय महिला टीम का पहला पिंक बॉल टेस्ट च था। भारत ने मुकाबले में टॉस गंवाया और पहले बल्लेबाजी की। मैच के बाद कप्तान मिताली राज ने पूर्व भारतीय कप्तान और 'कैप्टन कूल' के नाम से मशहूर एमएस धोनी को लेकर बड़ी कही। मिताली ने कहा कि वह धोनी से टॉस जीतने का हुनर सीखना चाहती हैं। बता दें कि मिताली की टॉस के मामले में किस्मत कुछ खास नहीं रही है। उन्होंने अब तक 183 अंतरराष्ट्रीय मैचों में कप्तानी की है और 84 बार ही टॉस जीता है। 

'मैं नहीं चाहती कि यह विरासत बने'

मिताली ने खुलासा किया कि महिला क्रिकेट टीम की साथी खिलाड़ी बार-बार टॉस हारने पर उनका मजाक उड़ाती हैं और टांग खींचती हैं। डे-नाइट टेस्ट ड्रॉ होने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में जब मिताली से टॉस हारने पर सवाल पूछा गया तो कप्तान ने मुस्कुराते हुए कहा, 'मैं नहीं चाहती कि यह एक विरासत बने। जिस तरह से साथी खिलाड़ी मेरी टांग खींच रही हैं तो मैंने सोचा कि टॉस को लेकर अपना फैसला बदलना चाहिए। पर कोई फाएदा नहीं हुआ। इसलिए मैंने सोचा है कि मुझे धोनी से टॉस जीतने का हुनर सीखने की जरूरत है।'

भारत ने 272 रन का लक्ष्य दिया था

गौरतलब है कि भारत ने अपनी पहली पारी 377/7 पर और दूसरी पारी 135/3 पर पारी घोषित की। भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 32 ओवर में जीत के लिए 272 रन का लक्ष्य दे दिया था। ऑस्ट्रेलिया ने 15 ओवर में दो विकेट पर 36 रन बना लिए थे, जिसके बाद दोनों टीमों की कप्तानों ने ड्रॉ का फैसला किया। ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी नौ विकेट पर 241 रन बनाकर घोषित की थी। मिताली ने कहा, 'अगर हमें पहले घंटे में चार विकेट मिल जाते तो हम मैच को जारी रखते। लेकिन टीम ने बहुत बढ़िया प्रदर्शन किया। बारिश के कारण हमने कई ओवर गंवाए फिर भी हमने परिणाम लाने की कोशिश की।'
 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर