'बड़बोले' माइकल वॉन ने विराट कोहली पर दिया विवादित बयान, इस बार तो कमाई को भी नहीं छोड़ा

Michael Vaughan on Virat Kohli vs Kane Williamson debate: विराट कोहली और केन विलियमसन में कौन दुनिया का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज है, इस पर प्रतिक्रिया देते हुए माइकल वॉन ने विराट को लेकर विवादित बयान दे दिया।

Michael Vaughan criticise Virat Kohli, praises Kane Williamson
Michael Vaughan and Virat Kohli (Instagram/PTI) 

मुख्य बातें

  • फिर से बोले माइकल वॉन, फिर से उगली आग
  • विराट कोहली और केन विलियमसन के बीच कौन है बेहतर बल्लेबाज, इस बहस पर वॉन ने दी प्रतिक्रिया
  • भारतीय कप्तान विराट कोहली को लेकर दिया विवादित बयान, उनकी कमाई पर भी की टिप्पणी

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में शुमार हैं इसमें किसी को शक नहीं है। कुछ प्रारूपों में वो दुनिया के तमाम अन्य शीर्ष बल्लेबाजों से भी बेहतर हैं लेकिन कुछ लोगों को विराट या भारतीय क्रिकेट की खूबियां और सफलताएं पचती नहीं हैं। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) भी उन्हीं में से एक हैं जिनको 'बड़बोला' कहना गलत नहीं होगा। इस बार वॉन ने दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों से जुड़ी बहस पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए विराट कोहली पर फिर से निशाना साध दिया और इस बार तो उन्होंने विराट की कमाई पर भी टिप्पणी दे डाली।

दुनिया के सबसे चर्चित चार बल्लेबाज, जिनको फैब-4 नाम से भी जाना जाता है- विराट कोहली, केन विलियमसन (Kane Williamson), जो रूट (Joe Root) और स्टीव स्मिथ (Steve Smith)। इनमें से कौन सर्वश्रेष्ठ है, ये बहस कभी खत्म ना होने वाली बहस है। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने 'स्पार्क स्पोर्ट' से बात करते हुए इसी विषय पर अपनी प्रतिक्रिया दी जिसमें वो विराट कोहली और भारतीय क्रिकेट के प्रति फिर आलोचनात्मक रवैया अपनाते दिखे।

केन होते सर्वश्रेष्ठ, अगर भारतीय टीम में होते

माइकल वॉन ने तंज कसते हुए कहा कि, "अगर केन विलियमसन भारतीय होते, तो वो आज दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज कहे जाते। लेकिन ऐसा नहीं है, और विराट कोहली महान नहीं हैं, ऐसा कहने की आपको इजाजत नहीं है, क्योंकि अगर ऐसा कहा गया तो सोशल मीडिया पर आपको ट्रोल करने में कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी।"

लाइक्स और क्लिक्स के लिए विराट सर्वश्रेष्ठ

विराट पर टिप्पणी देते हुए माइकल वॉन ने आगे कहा, "इसलिए, आप लोग विराट को सर्वश्रेष्ठ इसलिए कहते हैं ताकि थोड़े और क्लिक्स और लाइक्स मिल सकें, कुछ और फॉलोअर्स जुड़ सकें। केन विलियमसन तमाम प्रारूपों में उतने ही शानदार हैं। मुझे लगता है कि जैसे वो खेलता है, जिस तरह वो शांत रहता है, वो जो करता है उस बारे में शांत रहता है। केन को बहुत सफलताएं मिली हैं। मैं ऐसा सिर्फ इसलिए नहीं कह रहा कि मैं न्यूजीलैंड के लोगों से बात कर रहा हूं, बल्कि इसलिए कह रहा हूं क्योंकि वो भी सर्वश्रेष्ठ हैं और विराट से कम नहीं हैं।"

विराट की कमाई पर भी बयान

केन विलियमसन की तारीफ करते हुए माइकल वॉन अचानक विराट कोहली की कमाई और सोशल मीडिया पर उनकी लोकप्रियता को भी बीच में खींच लाए। वॉन ने कहा, "ऐसा सिर्फ इसलिए है क्योंकि उसके (केन विलियमसन) पास इंस्टाग्राम पर 100 मिलियन फॉलोअर्स नहीं हैं और वो 30-40 मिलियन डॉलर नहीं कमाता या जो कुछ भी विराट विज्ञापन के जरिए कमाते हैं।"

विराट कोहली और केन विलियमसन एक दूसरे को लंबे समय से जानते हैं। दोनों अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप 2008 में अपने-अपने देश की टीमों के कप्तान थे। भारत ने वो खिताब जीता था। विराट और विलियमसन कुछ सालों बाद सीनियर टीम के कप्तान बनेंगे ये शायद ही किसी ने सोचा होगा।

विराट और केन के आंकड़े

विराट कोहली अब तक टेस्ट क्रिकेट में 52.37 की औसत से 7490 रन बना चुके हैं, जबकि केन विलियमसन ने टेस्ट में 54.31 की औसत से अब तक 7115 रन बनाए हैं। वनडे क्रिकेट में विराट कोहली ने 59.07 की औसत से 12,169 रन बनाए हैं जबकि केन ने 47.48 की औसत से 6173 रन बनाए। टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में विराट सर्वाधिक 3159 रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं , जबकि विलियमसन ने टी20 में 1805 रन बनाए हैं।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर