उम्मीदों के विपरीत: माइकल वॉन ने की चौंकाने वाली भविष्यवाणी, बताया भारत-इंग्लैंड में से कौन जीतेगा टेस्ट सीरीज

Michael Vaughan on India vs England Test Series: माइकल वॉन ने भारत और इंग्लैंड टेस्ट सीरीज को लेकर भविष्यवाणी की है। उन्होंने बताया कि दोनों टीमों से से कौन सीरीज पर कब्जा करेगा।

Joe Root and Virat Kohli
इंग्लिश कप्तान जो रूट और भारतीय कप्तान विराट कोहली  |  तस्वीर साभार: AP

मुख्य बातें

  • भारत का इंग्लैंड दौरा 2021
  • दोनों टीमें पांच टेस्ट खेलेंगी
  • पहला टेस्ट 4 अगस्त से होगा

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन कई बार भारतीय टीम की कड़ी आलोचना कर चुके हैं। उन्होंने अनेक मौकों पर भारत की हार की भविष्यवाणी की है। उन्होंने भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भी हार की बात कही थी। साथ ही वह इंग्लैंड के भारत दौरे के समय काफी मुखर रहे। हालांकि, अब वॉन ने भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज शुरू होने से पहले एक चौंकाना वाली भविष्यवाणी की है। उन्होंने उम्मीदों के विपरीत विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम इंडिया को सीरीज में जीत का प्रबल दावेदार बताया है। 

स्टोक्स के नहीं होने से पड़ेगा असर

वॉन का कहना है कि इंग्लैंड टीम को ऑलराउंडर बेन स्टोक्स के नहीं होने का खामियाजा भुगतना पड़ेगा। वॉन ने भारत-इंग्लैंड सीरीज के बारे में बात करते हुए क्रिकबज से कहा कि मुझे पता है मैं कई बार सही और गलत रहा हूं। लेकिन, बेन स्टोक्स के नहीं होने की वजह से हाल ही में न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को शिकस्त दी। वहीं, भारत इस टेस्ट सीरीज को जीतेगा। टीम इंडिया के पास इंग्लैंड में जीतने का बेहतरीन मौका है। पिछली कुछ मौकों पर जब भारतीय टीम यहां आई है तो उन्हें बहुत उम्मीदें थीं और फिर किसी कारण से शिकस्त का सामना करना पड़ा। वे पर्याप्त रन नहीं बना पाए थे।

'भारतीय टीम 3-1 से सीरीज जीतेगी'

वॉन ने आगे कहा कि स्टोक्स के नहीं होने से इंग्लैंड के लिए टीम में संतुलन बनाना मुश्किल होगा। वे या तो कम बल्लेबाज या कम गेंदबाज के साथ उतरेंगे। ऐसे में इंग्लिश कप्तान जो रूट के लिए मैनेज करना कठिन होगा। अगस्त और सितंबर में मैच होने की वजह से स्पिन की भी अहम भूमिका होगी। मैं भविष्यवाणी कर हूं और मुझे यह कहते हुए बुरा लगा रहा है कि भारत 3-1 से सीरीज जीतने जा रहा है। बता दें कि टेस्ट सीरीज का आगाज 4 अगस्त यानी बुधवार से होगा। पहला टेस्ट नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज मैदान पर खेला जाएगा।

बेन स्टोक्स ने क्रिकेट से लिया ब्रेक 

टेस्ट सीरीज से ठीक पहले इंग्लैंड को उस वक्त बड़ा झटका लगा जब स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने अचानक अनिश्चितकाल के लिए क्रिकेट से ब्रेक लेने को घोषणा कर दी। उन्होंने वापसी का कोई निर्धारित समय भी नहीं बताया। स्टोक्स ने अपने मानसिक स्वास्थ्य पर ध्यान देने और परिवार के साथ समय बिताने के लिए ये बड़ा कदम उठाया। उनकी जगह क्रेग ओवर्टन को टीम में शामिल किया गया है। ओवर्टन को दो साल बाद दोबारा टेस्ट क्रिकेट खेलने का मौका मिला है।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर