ENG vs IND: चोटिल शुभमन गिल की जगह इस खिलाड़ी की चर्चा से भड़के कपिल देव, सेलेक्टर्स को लेकर कह दी बड़ी बात

Kapil Dev on Prithvi Shaw inclusion: कपिल देव ने चोटिल शुभमन गिल की जगह पृथ्वी शॉ को भारतीय टेस्ट टीम में शामिल किए जाने की चर्चा पर प्रतिक्रिया व्यक्त की है।

Kapil Dev and Shubhman Gill
कपिव देव और शुभमन गिल 

मुख्य बातें

  • भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट सीरीज
  • अगले महीने सीरीज शुरू होगी
  • सीरीज से पहले शुभमन चोटिल

इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज शुरू से पहले सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल शिन (घुटने के नीचे पैर का अगला हिस्सा) की चोट से जूझ रहे हैं। वह कम से कम दो महीने तक क्रिकेट से दूर हो सकते हैं। साथ ही फिट ना होने पर सीरीज से भी बाहर हो सकते हैं। ऐसे में युवा ओपनर पृथ्वी शॉ की भारतीय टेस्ट टीम में वापसी की चर्चा हो रही है। हाल ही में मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया कि टीम इंडिया ने गिल की जगह पृथ्वी को टीम में लाने की मांग की है। हालांकि, शॉ के टीम में शामिल किए जाने की खबरों पर अलग-अलग प्रतिक्रिया देखने को मिली रही है। पूर्व विश्व कप विजेता कप्तान कपिल देव तो किसी खिलाड़ी को इंग्लैंड भेजे जाने की चर्चा पर भड़क उठे हैं। उन्होंने सेलेक्टर्स को लेकर बड़ी बात कही है।  बता दें कि शॉ फिलहाल सीमित ओवरों की सीरीज के लिए श्रीलंका दौरे पर हैं।

'टीम में मौजूद खिलाड़ियों का अपमान होगा'

पृथ्वी शॉ को इंग्लैंड भेजे जाने की चर्चा पर कपिल देव ने एबीपी न्यूज के एक कार्यक्रम में कहा कि मुझे नहीं लगता कि इसकी कोई जरूरत है। सेलेक्टर्स का भी कुछ सम्मान होना चाहिए। उन्होंने एक टीम चुनी है और मुझे यकीन है कि यह उनके (शास्त्री और कोहली) परामर्श के बिना नहीं हुआ होगा। मेरा मतलब है कि आपके पास केएल राहुल और मयंक अग्रवाल के रूप में दो बड़े ओपनिंग बल्लेबाज मौजूद हैं। क्या आपको वाकई में तीसरे विकल्प की आवश्यकता है? मुझे नहीं लगता कि यह सही है। उन्होंने कहा, 'मैं इस थियोरी से सहमत नहीं हूं। उन्होंने जो टीम चुनी है, उसमें पहले से ही सलामी बल्लेबाज हैं। इसलिए मुझे लगता है कि उन्हें खेलना चाहिए। नहीं तो यह उन खिलाड़ियों का अपमान होगा, जो पहले से टीम में हैं।'

'किसी भी अनावश्यक विवाद की जरूरत नहीं'

कपिल ने आगे कहा कि मैं चाहता हूं कि कप्तान और प्रबंधन को अपनी बात रखनी चाहिए, लेकिन सेलेक्टर्स को नजरअंदाज करने की कीमत पर नहीं। कहें कि 'हमें इन खिलाड़ियों की जरूरत है। उस स्थिति में हमें सेलेक्टर्स की भी आवश्यकता नहीं है। मुझे यह जानकर थोड़ा अजीब लग रहा है कि ऐसा कुछ हुआ है, क्योंकि अगर ऐसा हुआ तो यह चयनकर्ताओं और उनकी भूमिका को कमतर करता है। सिर्फ विराट और रवि ही इसपर कुछ कह सकते हैं। मुझे लगता है कि यह एंट्री करने का एक गलत सेट-अप है। आपने जिन खिलाड़ियों को टीम में लिया है, आप उन्हें नीचा नहीं दिखा सकते। वे बड़े खिलाड़ी हैं और मैं नहीं चाहता कि ऐसा कुछ हो। किसी भी अनावश्यक विवाद की जरूरत नहीं है।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर