जो रूट का एक और धमाकेदार शतक, स्मिथ और विराट को पछाड़कर 'फैब-4' में टॉप पर पहुंचे

Joe Root 28th test century: भारत-इंग्लैंड एजबेस्टन टेस्ट मैच में इंग्लैंड के पूर्व कप्तान व धाकड़ बल्लेबाज जो रूट ने अपने टेस्ट करियर का 28वां शतक जड़ने के साथ-साथ एक खास रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है।

Joe Root scores 28th test hundred
Joe Root scores 28th test hundred  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • जो रूट ने जड़ा करियर का 28वां टेस्ट शतक
  • भारत के खिलाफ दूसरी पारी में खेली शानदार पारी
  • 'फैब-4' में टॉप पर पहुंचे, विराट कोहली और स्टीव स्मिथ पीछे छूटे

Joe Root, India vs England: भारत और इंग्लैंड के बीच एजबेस्टन टेस्ट में इंग्लैंड टेस्ट टीम के पूर्व कप्तान और शानदार बल्लेबाज जो रूट ने अपना शानदार फॉर्म बरकरार रखते हुए एक और बेमिसाल शतक जड़ दिया है। भारत के खिलाफ लक्ष्य का पीछा करते हुए जो रूट ने टेस्ट के पांचवें दिन अपने टेस्ट करियर का 28वां शतक पूरा किया और शतकों के मामले में वो मौजूदा दिग्गजों (फैब-4) में दुनिया के शीर्ष खिलाड़ी बन गए हैं। इंग्लैंड ने एजबेस्टन टेस्ट में 7 विकेट से धमाकेदार जीत दर्ज करके सीरीज ड्रॉ कराई है।

जो रूट ने भारत के खिलाफ एजबेस्टन टेस्ट मैच के अंतिम दिन 136 गेंदों पर अपना 28वां टेस्ट शतक पूरा किया। उन्होंने शतक तक पहुंचने के लिए 14 चौकों का सहारा लिया। रूट ने 173 गेंदों में नाबाद 142 रनों की पारी खेली जिसमें 19 चौके और 1 छक्का शामिल रहा। रूट की इस बेहतरीन पारी और जॉनी बेरिस्टो के साथ उनकी ऐतिहासिक साझेदारी ने भारतीय गेंदबाजों को पूरी तरह बैकफुट पर ढकेला और इंग्लैंड को जीत तक पहुंचाने का काम किया।

'फैब-4' में सबसे आगे निकले

टेस्ट क्रिकेट के मौजूदा शीर्ष-4 बल्लेबाज जिनको 'फैब-4' के नाम से भी जाना जाता है, उनमें जो रूट अब शतकों के मामले में सबसे आगे निकल गए हैं। उन्होंने इस मामले में ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ और फॉर्म से बाहर चल रहे भारत के धुरंधर बल्लेबाज व पूर्व कप्तान विराट कोहली को पीछे छोड़ दिया है। ये हैं फैब-4 के आंकड़े..

1. जो रूट - 28 टेस्ट शतक

2. स्टीव  स्मिथ - 27 टेस्ट शतक

3. विराट कोहली - 27 टेस्ट शतक

4. केन विलियमसन - 24 टेस्ट शतक

IND vs ENG 5th Test, Day 5 LIVE SCORE: भारत-इंग्लैंड पांचवें टेस्ट के अंतिम दिन का ताजा स्कोर व सभी अपडेट्स यहां जानिए

लगातार चौथे मैच में कमाल

साल 2012 में अपने टेस्ट करियर की शुरुआत करने वाले 31 वर्षीय जो रूट ने अपने पिछले चारों टेस्ट मैचों में जोरदार बैटिंग की है। न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में नाबाद 115 रनों की पारी, न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट की पहली पारी में 176 रनों की पारी, फिर न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट की दूसरी पारी में नाबाद 86 रन बनाने वाले रूट ने अब भारत के खिलाफ मैच में भी शतक जड़ा है।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर