IND vs ENG 1st Test: जो रूट ने दूसरी पारी में भी मचाया धमाल, भारतीय गेंदबाजों की एक नहीं चली

Joe Root in India vs England 1st Test: जो रूट ने भारत के खिलाफ पहले दूसरे पारी में भी टिककर रन बनाए। उन्होंने भारतीय गेंदबाजों को खूब परेशान किया।

Joe Root
जो रूट और डोमिनिक सिब्ली  |  तस्वीर साभार: AP

मुख्य बातें

  • भारत बन्इंम ग्लैंड पहला टेस्ट
  • जो रूट का बल्ला फिर चला
  • कप्तान रूट ने अर्धशतक जमाया

नॉटिंघम: भारत और इंग्लैंड की टीम पहले टेस्ट में नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज मैदान पर आमने-सामने हैं। शनिवार को चौथे दिन इंग्लैंड ने बिना किसी नुकसान के अपनी दूसरी पारी में 25 रन से आगे बढ़ाना शुरू की। लेकिन जल्द ही भारतीय टीम ने इंग्लैड को दो झटके दिए दिए। रोरी बर्न्स (49 गेंदों में 18 रन) मोहम्मद सिरजा का शिकार बने जबकि जैक क्रॉउली (7 गेंदों में 6 रन) को जप्रीत बुमराह पवेलियन भेजा। इसके बाद इंग्लिश कप्तान जो रूट मैदान पर उतरे। उन्होंने दूसरी पारी में भी धमाल मचाया और अर्धशतक जड़ दिया। उनके सामने भारतीय गेंदबाजों की एक नहीं चली।

जो रूट ने जड़ा 51वां अर्धशतक

चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे जो रूट ने मुश्किल परिस्थितियों में इंग्लैंड के लिए टिककर बल्लबेजा की। वह जिस वक्त बैटिंग के लिए मैदान पर आए, टीम का स्कोर महज 46 रन था। उन्होंने सलामी बल्लेबाज डोमिनक सिब्ली (26*) के साथ मोर्चा संभाला और पहला सत्र खत्म होने तक डटकर रन जुटाए। उन्होंने (56*) लंच ब्रेक से पहले अपने टेस्ट करियर का 51वां अर्धशतक जड़ डाला औ टीम का स्कोर 100 के पार पहुंचा दिया। रूट ने 68 गेंदों में 8 चौकों के दम पर 50 रन बनाए। रूट के चौकों ने इंग्लैंड टीम पर से दबाव को कम करने में काफी मदद पहुंचाई।

पहली पारी में भी जड़ी फिफ्टी

शानदार फॉर्म में चल रहे रूट ने पहली पारी में भी फिफ्टी जमाई थी। यह टेस्ट में उनके अर्धशतकों का अर्धशतक था। रूट टेस्ट क्रिकेट में अर्धशतकों का अर्धशतक पूरा करने वाले 12वें बल्लेबाज हैं। वह इस उपल्बिध को हासिल करने वाले इंग्लैंड के दूसरे बल्लेबाज हैं। उनसे पहले एलेस्टर कुक के बाद ने इस कारनामे को अंजाम दिया था। कुक ने टेस्ट में 57 अर्धशतक जमाए थे। गौरतलब है कि रूट ने साल 2006 में टेस्ट करियर का आगाज किया था। वह अब तक 161 टेस्ट में 12 हजार से अधिक रन बना चुके हैं। रूट इंग्लैंड के लिए सर्वाधिक इंटरनेशनल रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर